Commonwealth Games 2022: भारतीय हॉकी टीम की राह आसान, सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से होगा मुकाबला

राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के फाइनल में भारतीय हॉकी टीम की राह आसान हो गई है क्योंकि भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में निचले क्रम के दक्षिण अफ्रीका से होना है।

राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के फाइनल में भारतीय हॉकी टीम की राह आसान हो गई है क्योंकि भारत का मुकाबला सेमीफाइनल में निचले क्रम के दक्षिण अफ्रीका से होना है। भारतीय टीम ने गुरुवार को वेल्स के खिलाफ 4-1 की भारी जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी।

वेल्स के खिलाफभारी जीत से भारत को तालिका में शीर्ष पर पहुंचने में मदद मिली। इंग्लैंड को पूल बी में शीर्ष पर रहने के लिए कनाडा को 14-गोल के अंतर से हराने की जरूरत थी, वह 11-2 से जीत सकता था, इस प्रकार दूसरे स्थान पर रहा।

एफआईएच विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर मौजूद पूल ए में दक्षिण अफ्रीका ने अपने अंतिम प्रारंभिक लीग मैच में 9वीं रैंकिंग वाले न्यूजीलैंड को 4-3 से हराकर बड़ा उलटफेर किया। इससे दक्षिण अफ्रीका सात अंक पर पहुंच गया। इस प्रकार पाकिस्तान के पास शीर्ष वरीयता प्राप्त और छह बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को दो गोल के अंतर से हराकर दूसरे स्थान पर चढ़ने का मौका था।

लेकिन कंगारू पाकिस्तान के लिए बहुत मजबूत थे और सभी जीत के रिकॉर्ड के साथ समूह में शीर्ष पर, 7-0 से विजयी हुए। दक्षिण अफ्रीका ने इस प्रकार सेमीफाइनल में जगह बनाई, दूसरी बार वे मैनचेस्टर में 2002 सीज़न के बाद से अंतिम-चार चरण में खेलेंगे। सेमीफाइनल में अब दक्षिण अफ्रीका का सामना शनिवार को भारत से होगा, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में वर्ल्ड नंबर 1 ऑस्ट्रेलिया का सामना इंग्लैंड से होगा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV