दिल्ली : अब दिल्ली के दुकानों से हो सकेगी ऑनलाइन खरीददारी, दिल्ली सरकार ने लांच किया यह पोर्टल

लाजपत नगर और सरोजनी नगर मार्केट से लेकर कॉलोनियों के अंदर के छोटे डीडीए बाजारों तक 'दिल्ली बाजार' पर वर्चुअल स्वरुप में मौजूद रहेंगे। अमेरिका में बैठे लोग भी वस्तुतः हौज खास बाजार में घूम सकेंगे और वहां की दुकानों से खरीदारी कर सकेंगे। यह सुविधा सीधे उपभोक्ता के लिए उपलब्ध होगी जिसके जरिये वह किसी भी दुकान या उत्पाद का चयन कर सकेगा और आपके सामानों को खरीदने के सभी विकल्प प्रदान किए जाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अगस्त 2022 तक दिल्ली में सभी व्यापारियों, दुकानदारों और सेवा प्रदाताओं के लिए “ऑनलाइन पहचान” बनाने के लिए ‘दिल्ली बाजार’ नामक एक ऑनलाइन पोर्टल स्थापित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने दोपहर को हुए एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह परियोजना दिल्ली के सकल घरेलू उत्पाद (GDP), रोजगार और कर राजस्व को “तेजी से बढ़ने” में सक्षम बनाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि “हर उद्योगपति, दुकानदार, सेवा प्रदाता इस पोर्टल का उपयोग कर सकता है। दिल्ली में प्रत्येक उद्यमी की अपनी ऑनलाइन दुकान होगी। वे इस पोर्टल पर अपने सभी उत्पादों और सेवाओं को उपलोड कर सकेंगे जिससे उन्हें न केवल दिल्ली या भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अनगिनत लोगों तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि यह पोर्टल ‘वर्चुअल मार्केटिंग’ फीचर पर आधारित है। इस पोर्टल पर वर्चुअल बाजार विकसित किए जा रहे हैं। उन्होंने उदहारण देते हुए कहा कि प्रसिद्ध खान मार्केट इस पोर्टल पर एक ऑनलाइन खान मार्केट होगा, जहां लोग वर्चुअल रूप से अपने फोन या कंप्यूटर के जरिये पर जगह का अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

लाजपत नगर और सरोजनी नगर मार्केट से लेकर कॉलोनियों के अंदर के छोटे डीडीए बाजारों तक ‘दिल्ली बाजार’ पर वर्चुअल स्वरुप में मौजूद रहेंगे। अमेरिका में बैठे लोग भी वस्तुतः हौज खास बाजार में घूम सकेंगे और वहां की दुकानों से खरीदारी कर सकेंगे। यह सुविधा सीधे उपभोक्ता के लिए उपलब्ध होगी जिसके जरिये वह किसी भी दुकान या उत्पाद का चयन कर सकेगा और आपके सामानों को खरीदने के सभी विकल्प प्रदान किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =

Back to top button
Live TV