किसान आंदोलन : SKM की 5 सदस्य कमेटी की आपात बैठक आज, ये अहम मुद्दे होंगे चर्चा का विषय…

तीन कृषि कानून को लेकर शुरू हुआ किसान आंदोलन तीनों कृषि कानूनों के रद्द होने के बाद भी लगातार जारी है। आज SKM की 5 सदस्य कमेटी की आपात बैठक होगी। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) और सरकार के बीच जल्द समझौते की उम्मीद की जा रही है। कुछ ही देर में दिल्ली में ऑल इंडिया किसान सभा के दफ्तर में संयुक्त किसान मोर्चा की कमेटी के सदस्यों की बैठक कर आगामी निर्णय लिया जाएगा। अब आंदोलन का समाधान सरकार के जवाब पर निर्भर है।

मंगलवार को अखिल भारतीय किसान सभा ऑफिस में बैठक होगी। उम्मीद की जा रही है कि केंद्र से मुलाक़ात कर सकती है 5 सदस्य कमेटी। मोर्चा की अहम बैठक शुरू होने से ठीक पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय से छह सूत्रीय प्रस्ताव लेकर आए प्रतिनिधिमंडल ने कुंडली में मोर्चा कमेटी के सभी पांच सदस्यों से गुप्त बैठक की थी। बैठक के बाद कमेटी के सदस्यों ने सभी प्रस्ताव मोर्चा की बैठक में रखे। इन प्रस्तावों में से तीन बिंदुओं पर किसान नेताओं ने सवाल खड़े किए। उन्होंने सरकार से बुधवार तक स्पष्टीकरण मांगा था।

संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य डॉ अशोक धावले ने भारत समाचार से बातचीत में कहा,

डॉ अशोक धावली ने कहा कि केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर जो आपत्तियां थी। उसका लिखित जवाब कल रात में सरकार के पास भेजा है। उन पर दांव पर सरकार का जवाब को लेकर आपातकालीन बैठक बुलाई गई है। सरकार की तरफ से अगर सकारात्मक जवाब आता है तो केंद्र सरकार के किसी मंत्री से मुलाकात भी हो सकती है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV