बरसात के मौसम में कोविड-19 और संक्रामक रोगों के बढ़ रहे मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना

बरसात के मौसम में लगातार कोविड-19 और संक्रामक रोगों के बढ़ रहे मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है

बरसात के मौसम में लगातार कोविड-19 और संक्रामक रोगों के बढ़ रहे मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है कोविड-19 की एडवाइजरी के साथ-साथ संक्रामक रोगों पर लगाम लगाने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सभी अस्पतालों को दिए गए हैं।

कोरोना के पिछले 24 घंटों में 19,406 नए मामले सामने आए हैं। तो वहीं बीते चौबीस घंटों में 19,928 लोग स्वस्थ हुए हैं। राष्ट्रव्यापी कोविड टीकाकरण के तहत अब तक कुल 205.92  करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। 93.51 करोड़  लोगों को दूसरी डोज और 10.35 करोड़ लोगों को प्रीकॉशन डोज के  टीके लगाए जा चुके हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार पिछले चौबीस घंटों में 32,73,551 टीके लगाए गए है। देश में कोरोना के कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1,34,793 है। बरसात के मौसम में लगातार कोविड-19 और संक्रामक रोगों के बढ़ रहे मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है। 

कोविड-19 की एडवाइजरी के साथ-साथ संक्रामक रोगों पर लगाम लगाने के सभी अस्पतालों को दिए गए हैं। बरसात के मद्देनजर संक्रामक रोगों का भी खतरा बढ़ गया है। इसलिए सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व जिला अस्पताल में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV