जगदीप धनखड़ होंगे देश के अगले उपराष्ट्रपती, भारी अन्तर से जीता चुनाव

देश के अगले उपराष्ट्रपती का इंतजार खत्म हो गया है। उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में जगदीप धनखड़ा ने मार्गरेट अल्वा को पराजित कर दिया है। आज हुए उपराष्ट्रपती के चुनाव में लिए 780 में से 725 सांसदों ने ही मतदान किया था

देश के अगले उपराष्ट्रपती का इंतजार खत्म हो गया है। उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में जगदीप धनखड़ा ने मार्गरेट अल्वा को पराजित कर दिया है। आज हुए उपराष्ट्रपती के चुनाव में लिए 780 में से 725 सांसदों ने ही मतदान किया था। 725 सांसदो में से 528 सांसदो ने जगदीप धनखड़ के पक्ष में जबकी 182 सांसदों ने मार्गरेट अल्वा के पक्ष में वोट किया।

देश के उपराष्ट्रपती के चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा पर भारी जीत दर्ज की है। पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ की जीत पहले से ही तय मानी जा रही थी। एनडीए के पास लोकसभा में पूर्ण बहुमत और राज्यसभा में 91 सदस्य होने की वजह मे धनखड़ को अपनी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्गरेट अल्वा के सामने पहले से ही स्पष्ट बढ़त हासिल दिख रही थी।

उपराष्ट्रपती चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले वोट डाला था। चुनाव के नतीजे आने के बाद अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से  मिलने उनके आवास पर जा सकते हैं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV