महोबा : सीएम योगी ने गिनाई प्रदेश सरकार की उपलब्धियां, कहा- तेजी से हो रहा प्रदेश का विकास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उत्तर-प्रदेश दौरे के क्रम में महोबा में शुक्रवार को अर्जुन बांध परियोजना का उदघाटन किया। शुक्रवार की दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महोबा पहुंचे। यहां सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड में 3240 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करने पहुंचे थे जिस कार्यक्रम से पहले सीएम योगी ने जनसभा को सम्बोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में प्रदेश सरकार की योजनाओं और कार्यों को गिनाया। सबसे पहले उन्होंने बुंदेलखंड की धरती को नमन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद मोदी का प्रदेश में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड शौर्य और पराक्रम की धरती है। यह भूमि अपनी वीरता के लिए जानी जाती है।

सीएम ने आगे कहा कि 2014 में देश को करिश्माई नेतृत्व मिला। इस नेतृत्व ने देश और प्रदेश की बहन-बेटियों के सपनों को साकार किया। उन्होंने कहा कि यूपी कभी आर्थिक रुप से पिछड़ा था। आज सरकारी योजनाएं और विकास समाज के हर वर्ग तक पहुंच रहीं है। बुंदेलखंड को एक्सप्रेसवे की सौगात मिली और जिले में कृषकों और पेयजल की समस्या को देखते हुए 1 दर्जन से अधिक सिंचाई परियोजनाओं को पूरा किया गया।

सीएम योगी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज हर घर नल योजना के माध्यम से घर-घर तक जल पहुंच रहा है। इस सरकार में ‘जय जवान, जय किसान का नारा साकार हुआ है।’ मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि प्रदेश में विकास तेजी के साथ बढ़ता दिखाई दे रहा है। इस बांध परियोजना से कई जिलों को लाभ मिलेगा और विशेष रूप से बुंदेलखंड में पेयजल समस्या का समाधान होगा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV