गैंगस्टर से परेशान भाईजान, दर्ज कराई ऐफआईआर, बोले – थक चुका हूं और काफी भुगत चुका हूं।

सलमान खान के घर मोटरसाइकिल से आए दो व्यक्तियों ने पांच से छह राउंड फायरिंग की थी, जिसको लेकर वह बोले कि थक चुका हूं और काफी भुगत चुका हैं.

अभिनेता सलमान खान के पश्चिम बांद्रा स्थित निवास के बाहर 14 अप्रैल की सुबह को गोलीबारी हुई थी. जानकारी के अनुसार  मोटरसाइकिल से आए दो व्यक्तियों ने पांच से छह राउंड फायरिंग की थी. पुलिस का दावा है कि एक शूटिंग के पीछे किसी और का नहीं बल्कि लॉरेंस बिश्नोई का हाथ है. बिश्नोई एक भारतीय गैंगस्टर है जिसके गिरोह 700 से अधिक शूटरों से जुड़ा है. बतादें कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग काफी समय से अभिनेता के पीछे पड़ा है. गैंग ने पांच बार अभिनेता को जान से मारने की धमकी तक दी है. इन्ही धमकियों से परेशान सलमान ने लगभग 4 घंटों तक, तो वहीं उनके भाई अरबाज ने 2 घंटे तक पुलिस को बयान दर्ज कराया. सलमान ने हो रहे सिलसिले पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए पुलिस को बताया कि अब वह किए गए अपराध के लिए निशाना बनाए जाने से थक चुके हैं और पहले ही काफी भुगत चुके हैं.

अभिनेता ने बताया कि वह गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित निवास मे अपने परिवार के साथ मौजूद थे जब गोलीबारी हुई.  गोलियों की आवाज सुनते ही वह फौरन उठ गए और जब उन्होंने जाकर देखा तो बाहर कोई नहीं था. इसके कुछ ही मिनट बाद सिक्योरिटी गार्ड उनके घर पहुंचे और उन्होंने बाहर हुई घटना के बारे में जानकारी दी.


क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि सलमान 1988 में अपनी फिल्म ‘हम साथ साथ है’ कि शूटिंग के लिए राजस्थान में थे. इसी दौरान उनपर सितंबर में भवाद गांव में दो चिंकारा और अक्टूबर में  घोड़ा फार्म में एक चिंकारा मारने का आरोप था . साथ ही , उन पर कांकाणी गांव के पास दो काले हिरणों को मारने का आरोप भी था. इन केस के संबंध में  साल 2007 में उनको 7 दिनों के लिए जेल हुई थी. और कई बार अदालत में उनकी पेशी भी हुई. हालांकि उन्हें हर बार जमानत दे दी गई.

राजस्थान हाई कोर्ट ने जुलाई 2016 में सलमान खान को 1998 के काले हिरण और चिंकारा शिकार मामले में ने बरी कर दिया था. कोर्ट का कहना था  कि यह साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं था कि जो जानवर मृत पाए गए थे, उन्हें सलमान की लाइसेंसी बंदूक से गोली मारी गई थी.

बतादें कि जोधपुर के बिश्नोई लोग काले हिरण को बहुत सम्मान देते हैं और इसे अपने आध्यात्मिक नेता ‘ गुरु भगवान  जंभेश्वर ‘ का अवतार मानते हैं. धमकाने के मामले में गिरफ्तार संदिग्ध यह बता चुके हैं  कि सलमान खान के काला हिरण शिकार मामले में शामिल होने की वजह से ही  लॉरेंस बिश्नोई अभिनेता के खिलाफ बदला लेना चाहता है.

सलमान को धमकाने और हमला करने के मामले में पुलिस अब तक 6 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार 25 वर्षीय हरपाल सिंह( हैरी) जिसे हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है , वह शूटरों को फाइनेंस करता था. अन्य संदिग्धों में मोहम्मद रफीक सरदार चौधरी, शूटर विक्की कुमार गुप्ता, शूटर सागर कुमार पाल, अनुज थापन और सोनू सुभाषचंद्र बिश्नोई शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button