देश में छाया ओमिक्रॉन का संकट, संक्रमितों की संख्या 350 से ज्यादा, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी…

दुनियां भर में ओमिक्रॉन के संकट के बीच अब भारत में भी ओमिक्रॉन से दहशत बढ़ती जा रही है। देश में ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगो की संख्या अब 350 से ज्यादा हो गई है। ओमिक्रॉन वैरियंट के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। बढ़ते मामले को देखते हुए हैं केंद्र सरकार ने सात राज्यों के कुछ बड़े शहरों को अलर्ट पर रखा है।

आंकड़ों की बात करें तो महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा संक्रमित मरीज़ है. महाराष्ट्र में 88 और दिल्ली में 67 केस है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 66,50 मामले सामने आए हैं, 7051 रिकवर हुए हैं तो वहीं 374 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई है

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच अब कोरोना का डबल वैरिएंट सामने आया है, जिसे डेल्मिक्रॉन नाम दिया जा रहा है। ये नामकरण कोरोना के डेल्टा और ओमीक्रॉन वेरिएंट को मिलाकर किया गया है। क्योंकि इस वक्त भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के दोनों ही वेरिएंट मिल रहे हैं। अभी ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर राजधानी दिल्ली है और तीसरे नंबर पर तेलंगाना, चौथे नंबर पर कर्नाटक और पांचवें पर केरल है। हालांकि, ओमिक्रॉन से लड़ने के लिए केंद्र सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV