Supreme court ने बढ़ाई ट्विन टावर को गिराने की समय सीमा, अब 28 अगस्त को की जाएगी विध्वंस!

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा में अपनी एमराल्ड परियोजना में सुपरटेक की ट्विन टॉवर नाम की 40 मंजिला इमारत को गिराने ...

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा में अपनी एमराल्ड परियोजना में सुपरटेक की ट्विन टॉवर नाम की 40 मंजिला इमारत को गिराने के लिए 28 अगस्त तक एक सप्ताह का अतिरिक्त समय दिया है। जिसे मानदंडों के उल्लंघन के लिए अवैध माना गया है। विध्वंस के लिए नियुक्त एजेंसी एडिफिस इंजीनियरिंग द्वारा समय मांगे जाने के बाद यह फैसला सामने आया है। सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा अथॉरिटी को दोनों टावरों को 4 सितंबर तक गिराने की हरी झंडी दे दी है।

7 दिवसीय समय 29 अगस्त से 4 सितंबर तक किसी भी तकनीकी गड़बड़ या मौसम संबंधी समस्याओं को ध्यान में रख कर दिया गया है। सेंट्रल बिल्डिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट की मंजूरी नोएडा के सेक्टर 93 बी में स्थित ट्विन टावरों की चार्जिंग – संरचनाओं के अंदर विस्फोटकों की हेराफेरी – के लिए आवश्यक अंतिम मंजूरी है।

एक अधिकारी ने बताया कि, “CBRI सुरक्षा उपायों से संबंधित प्रतिक्रियाओं से संतुष्ट था, जब एडिफ़िस और सुपरटेक ने ट्विन टावरों को गिराने से पहले आस-पास की इमारतों की संरचनात्मक ऑडिट करने पर सहमति व्यक्त की थी।”

अधिवक्ता गौरव अग्रवाल ने भी आवेदन का समर्थन करते हुए कहा, कि यहां तक ​​कि एजेंसी सीबीआरआई जिसे शीर्ष अदालत द्वारा विध्वंस अभ्यास की निगरानी के लिए नियुक्त किया गया है, ने भी समय के विस्तार को मंजूरी दे दी है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV