पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उतरे लड़ाकू विमान, जगुआर, सुखोई और मिराज ने दिखाई ताकत, आसमान में बिखेरा जलवा…

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 340.8 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर दिया है। पीएम मोदी आज दोपहर डेढ़ बजे हेरकयूलिस से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर उतरे। जहां पीएम मोदी का यूपी का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर का मॉडल भेंटकर स्वागत किया। यूपी के 9 जिलों को जोड़ने वाला पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से निजी क्षेत्रों और रोजगार एक नए अवसर बनेंगे।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश की प्रगति और नए यूपी के निर्माण का एक्सप्रेस-वे है। उन्होंने कहा ये एक्सप्रेस-वे यूपी की मज़बूत होती अर्थव्यवस्था का एक्सप्रेस-वे है। वहीं इससे पहले सीएम योगी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को यूपी की इकोनॉमी के लिए बैकबोन बताया और कहा ये बदलते यूपी की तस्वीर है।

पीएम मोदी के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के शुभारंभ के बाद एयर शो भी किया गया। जहां वायुसेना के लड़ाकू विमान जगुआर, सुखोई और मिराज ने अपना जलवा दिखाया। लड़ाकू विमानों ने देश की ताकत का एहसास कराते हुए आसमान पर करतब दिखाए। इसके लिए एक्सप्रेस-वे पर सुल्तानपुर में 3.2 किलोमीटर लंबा रन-वे बनाया गया है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV