अपने शाही निवास में दिवंगत महारानी एलिजाबेथ II ने देखा था भुत? रिपोर्ट में बड़ा दावा…

रिपोर्ट में कहा गया है कि महल के फर्श पर महारानी के चलने की आवाज को भी सुना जा सकता है. प्रत्यक्षदर्शियों के बयान का हवाला देते हुए रिपोर्ट में आगे यह भी दावा किया गया है कि उन्होंने "महल में एक ऐसी आकृति को देखा है जो काफी लंबे समय से खिड़की से बाहर की ओर देख रहा होता है."

ब्रिटिश अखबार ‘द मिरर’ में हाल ही में एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई. इस रिपोर्ट में ब्रिटेन की दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को लेकर एक चौंका देने वाला दावा किया गया है. द मिरर की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और उनकी बहन राजकुमारी मार्गरेट ने अपने शाही निवास ‘विंडसर महल’ में एक भूत देखा था.

इंग्लैंड के बर्कशायर काउंटी शहर के विंडसर नामक स्थान पर यह शाही किला स्थित है. मिरर के अनुसार, दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और उनकी बहन ने विंडसर महल में जिस भूत को देखा था, उसका नाम गुड क्वीन बेस-एलिजाबेथ प्रथम माना जाता है. द मिरर की रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि दिवंगत महारानी और उनकी बहन ने जिस विंडसर महल में गुड क्वीन बेस-एलिजाबेथ प्रथम भूत देखा था, वह शाही परिवार के सबसे अधिक प्रेतवाधित घरों में से एक है.

इतना ही नहीं, विंडसर महल के प्रेतवाधित होने को लेकर कई किंवदंतियां भी जुड़ी हुई हैं. द मिरर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि किले के बारे में भूत-प्रेत से लेकर सैनिकों को सलाम करने और यहां तक ​​कि चोरी की हड्डियों से संबंधित कहानियां प्रचलित हैं. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि भूत को देखने के बाद भी विंडसर महल महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पसंदीदा घरों में से एक था.

रिपोर्ट में कहा गया है कि महल के फर्श पर महारानी के चलने की आवाज को भी सुना जा सकता है. प्रत्यक्षदर्शियों के बयान का हवाला देते हुए रिपोर्ट में आगे यह भी दावा किया गया है कि उन्होंने “महल में एक ऐसी आकृति को देखा है जो काफी लंबे समय से खिड़की से बाहर की ओर देख रहा होता है.” इसके अलावा किंग जॉर्ज III को भी महल में स्थित पुस्तकालय के नीचे के कमरे में प्रतीक्षारत अवस्था में देखा गया है.

Related Articles

Back to top button