आगामी जेवर एयरपोर्ट प्रदेश की अर्थव्यवस्था को लगाएगा नए पंख, ऐसे मिलेंगे रोजगार के अवसर…

विमानन के क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने और उसके लिए अत्याधुनिक एवं विकसित ढांचे का निर्माण करने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन जल्द ही मूर्त रूप लेने वाला है। गुरुवार को देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राज्य उत्तर-प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा जिसे जेवर हवाईअड्डा भी कहा जाता है का शिलान्यास करेंगे।

एशिया का सबसे बड़ा और विश्व का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होने का गौरव हांसिल करने वाली प्रधानमंत्री मोदी के विजन का हिस्सा जेवर एयरपोर्ट साल 2024 तक शुरू होने की उम्मीद के साथ जल्द ही देश को सौंपा जाने वाला है। बहुप्रतीक्षित नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा या जेवर हवाई अड्डे के निर्माण का कार्य पहले ही शुरू हो चुका है। .

यह एयरपोर्ट देश का पहला शुद्ध शून्य-उत्सर्जन हवाई अड्डा होगा। इस एयरपोर्ट की आधारशिला आज प्रधानमंत्री द्वारा नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में रखी जाएगी। जेवर हवाई अड्डे से उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। इसकी कार्गो सेवाओं से नोएडा को भी बड़ा लाभ होने की उम्मीद है।

एयरपोर्ट की आधारशिला रखे जाने के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया साइट कू पर आभार व्यक्त करते हुए लिखा है,”आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा आज विश्व के चौथे सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोर्ट, ’नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ का शिलान्यास होगा। यह एयरपोर्ट उ.प्र. को नई वैश्विक पहचान देगा। उ.प्र., अब देश में सर्वाधिक 05 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला राज्य होगा। हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!”

Koo App

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने एक अन्य पोस्ट के जरिये इस हवाई अड्डे के निर्माण से व्यापक रोजगार सृजन की जानकारी देते हुए लिखा है,”प्रिय प्रदेशवासियों, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी आज गौतम बुद्ध नगर के जेवर में एशिया के विशालतम एयरपोर्ट ’नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ की आधारशिला रखेंगे। अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह एयरपोर्ट बहुआयामी विकास को नई उड़ान देगा और व्यापक रोजगार सृजन का माध्यम भी बनेगा।”

Koo App
प्रिय प्रदेशवासियों, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी आज गौतम बुद्ध नगर के जेवर में एशिया के विशालतम एयरपोर्ट ’नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ की आधारशिला रखेंगे। अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह एयरपोर्ट बहुआयामी विकास को नई उड़ान देगा और व्यापक रोजगार सृजन का माध्यम भी बनेगा।
Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 25 Nov 2021

अनुमान लगाया जा रहा है कि देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट, आगामी नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुरुआती वर्षों में इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए 10,000 करोड़ रुपये के निवेश हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + ten =

Back to top button
Live TV