अगले 5 दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने उत्तराखंड में अगले पांच दिन यानी 19 अगस्त बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी की गई है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में 15 अगस्त से 17 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.वहीं 18 और 19 अगस्त को राज्य के कई जनपदों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Desk: मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने उत्तराखंड में अगले पांच दिन यानी 19 अगस्त बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी की गई है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में 15 अगस्त से 17 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.वहीं 18 और 19 अगस्त को राज्य के कई जनपदों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 15 अगस्त से उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं तीव्र बौछार के साथ तो कुछ स्थानों तथा मैदानी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश गरज चमक के साथ होने की संभावना है. वहीं 16 अगस्त को उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ तथा हरिद्वार जिले को छोड़कर अन्य सभी जनपदों में कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश व गरज चमक के साथ बौछार हो सकती है. वही 17 अगस्त को उत्तराखंड के रा जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार के साथ अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग की माने तो आने वाले 5 दिन प्रदेश मे जमकर बरसात होने की संभावना है. प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है. इससे नागरिकों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. पहाडी क्षेत्रों में हो रही बारिश से भूस्खलन की संभावना बढ़ जाती है. आज मौसम विभाग ने फिर एक बार से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV