UPElection: स्वामी प्रसाद मौर्य गुट के एक और भाजपा विधायक का इस्तीफा, शिकोहाबाद से विधायक हैं मुकेश वर्मा !!

उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव की तारीखो के ऐलान के बाद से ही यूपी में सियासत तेज होती जा रही है। सभी राजनीतिक पार्टियों ने जीत की तैयारी के लिए अपनी कमर कस ली है। वही भारतीय जनता पार्टी में यूपी के विधायको की नाराजगी का दौर चल रहा है। इसी कड़ी में बीजेपी के फिरोजाबाद के शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें पिछले तीन दिनों में बीजेपी के 6 विधायको ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने के बाद मुकेश वर्मा ने स्वामी प्रसाद मौर्या के घर पहुंच उनसे मुलाकात की। स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद से ही बीजेपी में विधायको के इस्तीफे का दौर शुरू हो गया।

आपको बता दें यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में शामिल होने के बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है। स्वामी प्रसाद मौर्य का चुनाव से पहले अचानक इस्तीफा देना यूपी सरकार और भारतीय जनता पार्टी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद बीजेपी विधायक भगवती सागर ने भी इस्तीफा दिया है। भगवती सागर कानपुर के बिल्हौर से BJP विधायक हैं। कयास लगाये जा रहे हैं, विधायक भगवती सागर भी समाजवादी पार्टी में जाएंगे। इसके साथ बीजेपी विधायक ब्रजेश प्रजापति ने भी इस्तीफा दिया है। ब्रजेश प्रजापति बांदा के तिंदवारी से BJP विधायक हैं। ब्रजेश प्रजापति भी समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV