UPElection2022 : महंगाई, रोजगार और किसानों के मुद्दे पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश, कही कई बड़ी बातें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज हरदोई में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी की एक संयुक्त रैली को सम्बोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। दरअसल, सपा-सुभासपा की यह संयुक्त रैली महाराजा सल्हिय सिंह के 15वें मूर्ति स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित की गयी थी। इस रैली में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भाजपा और प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधने के साथ कई बड़े वायदे भी किये।

हरदोई की रैली में उमड़े जनसैलाब को सम्बोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पूरा मैदान लाल पीला रंग से भरा हुआ है। ये दो दलों का रंग है सोचो लखनऊ व दिल्ली में कैसे लोग लाल पीले हो रहे होंगे। उन्होंने कहा कि सपा ने सब रंग जोड़ लिया है और सपा एक गुलदस्ता बनाने का काम कर रही है। एक रंग वाले लोग क्या प्रदेश के लोगों के जीवन मे खुशहाली लाएंगे। बदलाव के दौर में यूपी आज पीछे छूट गया है और आज लोग बदलाव चाहते है।

अखिलेश ने रोजगार के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि आज यूपी गरीबी में सबसे आगे हो गया है। प्रदेश के युवाओं के पास रोजगार नहीं है। इस सरकार में आज बहुत से युवा बेरोजगार हो गए है और लोगों का कारोबार भी ठप्प हो गया है। हरदोई के संडीला में रैली को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सुना है भाजपा के राज में संडीला का लड्डू का कार्य भी बन्द हो गया। जब तक रोजगार नही होगा तो लड्डू कोई कैसे खा पायेगा। आज हम संडीला में ये फैसला लेने आये है कि बीजेपी का सफाया हो जाएगा।

महंगाई और किसानों के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि मंहगाई से जीवन यापन करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि खाद की लाइन में लोग खड़े है और उन्हें खाद नही मिल पा रही है। भाजपा सरकार ने किसी किसान की आमदनी दोगुनी नहीं कर पाई। किसान खाद के लिए कतार में लग कर मर रहे हैं। अग्रेजो ने जलियांवाला बाग में आगे से गोली चलाई थी, इन लोगो ने पीछे से जीप चढ़ा कर किसानों को मार दिया। भाजपा के लोग केवल जीप और जीभ चलाने का काम करते हैं। किसान आने वाले विधान सभा चुनाव में सरकार बदल देंगे।

प्रदेश में अपने पिछले शासनकाल के कार्यों को गिनाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जब सरकार में हम लोग थे तो देश के राष्ट्रपति अब्दुल कलाम साहब हुआ करते थे, हमने कन्नौज में बिजली के लिए सोलर का प्लांट लगा दिया और राष्ट्रपति साहब ने प्लांट उद्घाटन किया था। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में हरदोई को सबसे बड़ा पेप्सी जुश प्लांट का प्लांट लगवाया था जबकि योगी सरकार में पिछले साढ़े चार वर्ष में कोई कारखाना नही लगा है।

उन्होंने आगे योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के लोग बिजली के कारखाने का नाम बोलने के लिए प्रैक्टिस कर रहे है लेकिन जब तक वो सीख पाएंगे तब तक उनके सरकार की विदाई हो जाएगी। अखिलेश ने लोगों से वादा किया कि उनकी सरकार आने पर अगर जरुरत पड़ी तो प्रदेश के लिए बजट में मुफ्त बिजली का प्रावधान लाकर गांवो को फ्री बिजली मुहैया कराई जाएगी।

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि ये सरकार लोगों को जातियों में बांट कर लड़ा रही है। सरकार जातीय जनगणना नहीं करवा रही है। सपा की सरकार बनने के बाद जातिगत जनगणना करवा कर आबादी संख्या के हिसाब से सबको सम्मान व हिस्सेदारी दी जाएगी। उन्होंने जेवर अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जेवर में जो एयरपोर्ट बन रहा है उसमें आप लोग नही चल पाएंगे क्योंकि एयरपोर्ट बनते ही बीजेपी के लोग इसे बेच देने का काम करेंगे अगर सपा को मौका दिया गया तो एयरपोर्ट को विश्व स्तरीय बनाने का काम करेंगे।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eleven − five =

Back to top button
Live TV