Uttarakhand : UCC लागू करने को लेकर मंथन, सीएम धामी बोले- 60 साल शासन करने वालों ने बांटने का किया काम

चुनाव के दौरान भाजपा ने सामान नागरिकता कानून को लेकर वादा किया था और कहा था की प्रदेश में भाजपा की सर्कार बनते ही यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किया जायेगा. अब इसको लेकर उत्तराखण्ड सरकार तैयारी में है.

Desk : चुनाव के दौरान भाजपा ने सामान नागरिकता कानून को लेकर वादा किया था और कहा था की प्रदेश में भाजपा की सर्कार बनते ही यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किया जायेगा. अब इसको लेकर उत्तराखण्ड सरकार तैयारी में है. आज भाजपा की कार्यकारिणी बैठक में शामिल होने के उपरांत प्रदेश के मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचे और UCC की बैठक में हिस्सा लिया.

Koo App
प्रिय प्रदेशवासियों, बाबा केदार, भगवान बदरी-विशाल, मां पूर्णागिरी, गोल्ज्यू देवता एवं देवभूमि उत्तराखंड की पावन धरा को अपनी कृपादृष्टि से अभिसिंचित करने वाले समस्त देवी-देवताओं की अनुकंपा व प्रदेश की सवा करोड़ देवतुल्य जनता के अपार स्नेह व आशीर्वाद से आज राज्य के मुख्य सेवक के रूप में एक वर्ष पूर्ण कर रहा हूं। मैं इस अवसर पर आप सभी का हृदय की गहराइयों से आभार प्रकट करता हूं और एक बार पुन: उत्कृष्ट उत्तराखण्ड बनाने के अपने संकल्प को दोहराता हूं।(1/2) Pushkar Singh Dhami (@pushkarsinghdhami) 4 July 2022

बैठक की समाप्ति के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कई बाते कहीं, उन्होंने कहा कि हमने 12 फरवरी को UCC लाने की घोषणा की थी,विधानसभा चुनाव के बाद हमने एक समिति बनाई समिति ने UCC को लेकर आज पहली बैठक की है 60 साल शासन करने वालों ने बांटने का काम किया है,कमेटी की रिपोर्ट को हम लागू करने का काम करेंगे.

गौर हो कि इस बैठक की अध्यक्षता रंजना देसाई ने की. कमेटी के इस बैठक में UCC के प्रारूप, कैसे लागू किया जाए पर मंथन हुआ, ये UCC की पहली बैठक थी. देसाई ने बताया कि कमिटी की बैठक अब आगामी 14-15 जुलाई को होगी.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV