Wrestlers Protest: प्रदर्शनकारी पहलवानों को लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कह दी यह बड़ी बात

दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.कई राजनीतिक दलों ने उसका समर्थन किया है.

दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.कई राजनीतिक दलों ने उसका समर्थन किया है. ऐसे में प्रदर्शनकारी पहलवानों से खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा की “जांच पूरी होने दीजिए अगर जांच के बाद भी आपको सही नहीं लगता है तो आप उसके बाद प्रदर्शन कर सकते हैं’. खेल मंत्री ने बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक से कहा की आपको सुप्रीम कोर्ट, खेल विभाग और पुलिस प्रशाशन के ऊपर विश्वास रखना होगा. जांच पूरी होने तक प्रिय एथलीटों को इंतजार करना चाहिए. ऐसे में पहलवानों को कोई ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे खेल और खिलाड़ी का भी नुकसान हो”.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, ”कई राजनीतिकदलों ने उसका समर्थन किया है, लेकिन मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. मैं पहलवानों से आग्रह करता हूं कि वे दिल्ली पुलिस की जांच का इंतजार करें. उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार में खेल का बजट बढ़ाया गया है. सरकार ने खेलो इंडिया जैसे खेल को प्रोत्साहित करने वाले कार्यक्रम लेकर आए गए हैं.खिलाड़ियों के प्रशिक्षण पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं. खेल इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button