Adani Group: मैराथन के छठे संस्करण के लिए भारी संख्या में पहुंचे धावक, सशस्त्र बल कल्याण कोष में दान किए 50 लाख

रविवार की सर्द सुबह का सामना करते हुए अहमदाबाद के एथलीटों का परिवार मैराथन के छठे संस्करण के लिए शांतिग्राम क्रिकेट ग्राउंड में भारी संख्या में पहुंचे।

रविवार की सर्द सुबह का सामना करते हुए अहमदाबाद के एथलीटों का परिवार मैराथन के छठे संस्करण के लिए शांतिग्राम क्रिकेट ग्राउंड में भारी संख्या में पहुंचे। भारतीय सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय सेना के लगभग 1,700 धावकों सहित 12,000 से अधिक धावक ने प्रीमियर मैराथन में भाग लिया, जिसने अद्वितीय को आगे बढ़ाया और बढ़ावा दिया।

Run4OurSoldiers ने भारतीय सशस्त्र बलों के कल्याण कोष के लिए सफलतापूर्वक 50 लाख रुपये जुटाए हैं। छठे संस्करण के साथ दान की गई संचयी धनराशि 2.5 करोड़ रुपये को पार कर गई है। मैराथन के फ्लैग-ऑफ में एयर मार्शल विक्रम सिंह (एवीएसएम वीएसएम) एओसी-इन-सी, दक्षिण पश्चिमी मौजूद थे। वायु कमान मेजर जनरल मोहित वाधवा, जनरल ऑफिसर कमांडिंग रेस एंबेसडर मेजर डी पी सिंह, कारगिल युद्ध के दिग्गज और भारत के पहले ब्लेड रनर दंगल क्वीन गीता फोगट और ऐस इंडियन हॉकी खिलाड़ी रानी रामपाल, एथलीटों को जोश दिलाने वाली बात करने के लिए अभिनेता आयुष्मान खुराना भी मौजूद थे।

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा “खेल जैसा कुछ भी लोगों को एक साथ नहीं लाता है। अडानी अहमदाबाद मैराथन का छठा संस्करण अतिरिक्त विशेष है क्योंकि इसमें विकलांगों की मेजबानी की गई थी। जीवन के सभी क्षेत्रों से हजारों अन्य धावकों में शामिल होने के लिए पूरे भारत के धावक लोगों को एक साथ देखने के लिए जबरदस्त प्रेरक, रोमांचक मॉर्निंग मैराथन में 10 किमी की दौड़ भी देखी गई, जिसमें दृष्टिबाधित एथलीटों ने भाग लिया।

अच्छी तरह से और घटनाओं की श्रृंखला को पूरा करने के लिए 5 किमी की दौड़ धावकों और खेलप्रेमियों को दौड़ाती सेना थी। बैंड की प्रदर्शनी भी आयोजित की गई जिसने राष्ट्रगान को बड़ी धूमधाम से बजाया। एयर मार्शल विक्रम सिंह ने कहा, “नागरिकों और सशस्त्र बलों के लिए शारीरिक फिटनेस महत्वपूर्ण है क्योंकि अपना कर्तव्य निभाते हुए हम बहुत सारी शारीरिक चीज़ें करते हैं। एक औसत व्यक्ति की तुलना में सशस्त्र बलों के कर्मियों को बहुत बेहतर होने की जरूरत है। दौड़ के लिए इतनी बड़ी भीड़ देखकर अच्छा लग रहा है और हम उत्साह का माहौल महसूस कर सकते हैं और एकता के रूप में लोग एक साथ आते हैं और एक कारण के लिए दौड़ते हैं।आयुष्मान खुराना ने कहा “अहमदाबाद के सभी लोगों में इतना उत्साह देखकर बहुत अच्छा लग रहा है, वे यहां किसी मकसद से आए हैं। मैं आपको यहां देखकर बहुत खुश हूं और आपको शुभकामनाएं देता हूं मैराथन के लिए खूब दौड़ो और फिट रहो!

अडानी अहमदाबाद मैराथन के बारे में
अडानी अहमदाबाद मैराथन अडानी समूह की एक पहल के प्रति एकजुटता की अभिव्यक्ति है। भारत के सशस्त्र बलों के बहादुर अहमदाबाद मैराथन ने नवंबर 2017 में अपनी शुरुआती प्रगति की और अपना पांचवां चक्कर पूरा किया। नवंबर 2021 इसने दुनिया के सबसे सुरम्य मार्गों में से एक की पेशकश के लिए धावकों का स्नेह अर्जित किया है। दौड़ श्रेणियों में फुल मैराथन, हाफ मैराथन, 10 किमी और 5 किमी दौड़ शामिल हैं। पहले दो संस्करणों में लगभग 20,000 प्रतिभागियों को आकर्षित करने वाली इन दौड़ों ने 17,000 से अधिक लोगों को देखा। तीसरे और चौथे संस्करण में भाग लेने वाले पोस्ट-कोविड, अहमदाबाद मैराथन सबसे पहले था। 8,000 से अधिक धावकों को अनुमति देने वाले टाइम-स्लॉट आधारित सिस्टम को तैयार करके एक भौतिक कार्यक्रम आयोजित करें। कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए दो दिनों में 2021 के आयोजन में भाग लें। 2022 में अहमदाबाद मैराथन ने इसे ‘ग्लोबल मैराथन इवेंट लिस्ट – AIMS वर्ल्ड’ में शामिल किया। इस वैश्विक सूची में प्रदर्शित होने वाला अहमदाबाद का एकमात्र रन है। “#Run4OurSoldiers” अभियान इसकी विशिष्ट विशेषता है। प्रतिभागियों ने हमारे सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। 1,000 से अधिक रक्षा कर्मी (वायु सेना, सेना और नौसेना) हर साल दौड़ में भाग लेती हैं। आय का एक बड़ा हिस्सा के कल्याण के लिए जाता है।

अडानी स्पोर्ट्सलाइन
अडानी स्पोर्ट्सलाइन विविध अडानी समूह की खेल शाखा है, जिसकी बंदरगाहों, रसद, ऊर्जा, उपयोगिता, बुनियादी ढाँचा, बिजली उत्पादन और पारेषण, खनन, हवाई अड्डे के संचालन, प्राकृतिक गैस, और खाद्य प्रसंस्करण। 2019 में स्थापित अडानी स्पोर्ट्सलाइन के पास खेल की संस्कृति को विकसित करने के लिए एक व्यापक दर्शन है। जमीनी स्तर पर और भारत में भविष्य के चैंपियन के लिए विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी अवसर पैदा करना। लाइन के साथ में राष्ट्र-निर्माण के समूह की दृष्टि कंपनी का लक्ष्य एक विश्व स्तरीय पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना है जो पोषण करता है। खेल प्रतिभा, खेल अर्थव्यवस्था को गति देती है और भारत की यात्रा में एक संबल की भूमिका निभाती है।

Related Articles

Back to top button
Live TV