रिश्वतखोरों पर एंटी करप्शन टीम का शिकंजा, कहा- होगी सख्त कार्यवाई..

उन्नाव में एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते हुए बाबू को रंगे हाँथ पकड़ा है। बाबू ने ड्यूटी ज्वाइन करवाने व चिकित्सकीय अवकाश का निस्तारण करवाने के लिए एक शिक्षक से पांच हजार रुपये की मांग की थी। शिक्षक की शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत खोर बाबू को रंगे हाथो रिश्वत लेते हुए दबोच लिया। अब रिश्वत खोर बाबू पर मुकदमा दर्ज करवाया जा रहा है।

कानपुर देहात के घाटमपुर खुर्द गांव के रहने वाले विनोद कुमार उन्नाव के बीआरसी औरास कार्यालय में सहायक के पद पर तैनात है। विनोद ने विकास खंड औरास स्कूल में सहायक अध्यापक मोहम्मद फरीदउद्दीन से ड्यूटी ज्वाइन करवाने व चिकित्सकीय अवकाश का निस्तारण करवाने के लिए पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की गई थी।

शिकायत पर बुधवार सुबह खंड शिक्षा अधिकारी के दफ्तर में लखनऊ एंटी करप्शन एसएसपी राजीव मल्होत्रा की यूनिट ने छापेमारी कर बाबू विनोद को रंगे हाथ पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा लिया। मामले की खबर फैलते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। एंटी करप्शन टीम बाबू का मेडिकल करवाया। इसके बाद उन्नाव के आसीवन थाना में केस दर्ज करवाने के बाद बाबू को अपने साथ लखनऊ ले जाएगी।

02 मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल ने बताया कि जानकारी हुई है कि औरास विकास खण्ड में एक प्रकरण सामने आया है। एंटी करप्शन टीम सम्बंधित बाबू को अपनी कस्टडी में लेकर गयी है। इस तरह की तमाम शिकायते पहले भी शिक्षा विभाग से सामने आई है।

जानकारी यह भी हुई थी कि एक संगठित रूप से पैसे लेकर कुछ कतिपय अधिकारियों द्वारा ट्रांसफर पोस्टिंग का खेल खेला जा रहा है। मैं इस सन्दर्भ में सिर्फ इतना ही अवगत कराना चाहता हू कि जिलाधिकारी के स्पष्ट निर्देश है कि किसी भी विभाग में किसी भी स्तर पर कोई भी ट्रांसफर पोस्टिंग का खेल नही खेला जाएगा। पारदर्शी प्रक्रिया होगी किसी भी प्रकार का राजनैतिक दबाव में कोई ट्रांसफर पोस्टिंग नहीं की जाएगी। अगर इस तरह की कोई भी शिकायत पाई जा रही है। तो करवाई की जायेगी। इस प्रकरण में एंटी करप्शन की टीम ने कार्यवाही की है। मैं बीएसए को तलब करके उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की संस्तुति आज शाम तक करूंगा।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 − ten =

Back to top button
Live TV