Birmingham Games: पीएम मोदी ने जूडो खिलाड़ी तुलिका मान रजत पदक जीतने पर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय जूडो खिलाड़ी तुलिका मान को बधाई देते हुए कहा है कि...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय जूडो खिलाड़ी तुलिका मान को बधाई देते हुए कहा है कि यह पदक उनके स्वर्णिम करियर की एक और उपलब्धि है. महिलाओं के 78 किग्रा वर्ग में पेंटब्रश को फाइनल में स्कॉटलैंड की सारा एडलिंगटन ने हराया।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘तूलिका मान बर्मिंघम खेलों में चमका। जूडो में रजत पदक जीतने पर बधाई। यह पदक उनके स्वर्णिम खेल करियर की एक और उपलब्धि है।” उन्होंने आगे कहा, “उन्हें उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं।” प्रधानमंत्री ने सौरव घोषाल को भी बधाई दी, जिन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में स्क्वैश एकल स्पर्धा में भारत का पहला पदक जीता था। सौरव घोषाल को सफलता की नई ऊंचाइयों को छूते हुए देखना अच्छा है। बर्मिंघम में जीता यह कांस्य पदक खास है। उन्हें बधाई। उम्मीद है कि इससे भारतीय युवाओं में स्क्वैश की लोकप्रियता बढ़ेगी।

क्रिकेट से लेकर बॉक्सिंग तक भारतीय खिलाड़ी लगातार आगे बढ़ रहे हैं। ऐसे में इन स्पर्धाओं में भारत को अच्छे पदक मिलने की उम्मीद है। खासकर बॉक्सिंग में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी गोल्ड जीतने के प्रबल दावेदार हैं। बैडमिंटन और टेबल टेनिस के एकल स्पर्धाओं में भी भारतीय खिलाड़ियों से गोल्ड जीतने की उम्मीद है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV