देश के इन राज्यों में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, जानें किन-किन चीजों की मिलेगी अनुमति…

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे है। कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के कारण कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। वही, आज तमिलनाडु में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया दिया गया है। तमिलनाडु सरकार ने हफ्ते में एक दिन रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है। इस दौरान यहां स्कूल-कॉलेज, ऑफिस, बाजार, मॉल, स्पा, जिम सभी बंद हैं। हालांकि आवश्यक सेवाओं को अनुमति दी गई है।

आपको बता दें, कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बढ़ते डर के कारण तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 5 जनवरी को घोषणा की थी कि 6 जनवरी से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इसके साथ ही रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

वही, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,79,723 नए केस सामने आये। इस दौरान कोरोना से 46,569 लोग ठीक भी हुए, लेकिन इसी दौरान 146 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई। बता दें कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन, डेल्टा वैरिएंट की तुलना में अधिक संक्रामक है और इसका देश में प्रभाव भी देखने को मिल रहा है। हाल में देश में कोरोना की दैनिक संक्रमण दर 9.28% है और इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या 7,23,619 हो चुकी है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV