रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी साथ ही लोगों से की ये अपील…

देश में कोरोना संक्रमण का प्रसार काफी तेजी से हो रहा है और हर दिन के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। देश के कई नेता और मंत्री कोरोना की चपेट में है। इसी बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कोरोना संक्रमित हो गए है। इस बात की जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खुद ट्वीट कर दी।

रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, “मैं आज कोरोना पॉजिटिव निकला हूं। होम क्वारंटाइन में हूं। हाल ही में मेरे संपर्क में आए लोग खुद को आइसोलेट कर लें और अपनी जांच करा लें।” वही, कुछ दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी कोरोना हो गए थे।

आपको बता दें, कोरोना का ओमिक्रॉन वैरियंट पूरी दुनिया में दहशत पैदा कर रहा है। इस वैरियंट को कोरोना का अब तक का सबसे तेजी से फैलने वाला वैरिएंट बताया गया है। लेकिन अब कोरोना का एक नया वैरियंट भी सामने आया है। दरसल, यह डेल्टा वैरियंट का मिश्रित रूप है जिसे ‘डेल्टाक्रॉन’ नाम दिया गया है। इस वैरियंट की खोज साइप्रस में की गई है।

वही, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,79,723 नए केस सामने आये। इस दौरान कोरोना से 46,569 लोग ठीक भी हुए, लेकिन इसी दौरान 146 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई। बता दें कि कोरोना का नया वैरिएंट ओमीक्रॉन, डेल्टा वैरिएंट की तुलना में अधिक संक्रामक है और इसका देश में प्रभाव भी देखने को मिल रहा है। हाल में देश में कोरोना की दैनिक संक्रमण दर 9.28% है और इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या 7,23,619 हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button
Live TV