घाट पर इकट्ठा हो रहा कूड़े का ढेर, नगर निगम और सिंचाई विभाग के बीज फंसा सफाई का पेंच

हरिद्वार स्थित कनखल सती घाट पर हुई गंगा सफाई के बाद घाटों पर जमी गंदगी को साफ करने के लिए उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग और नगर निगम आमने सामने आ गए हैं

रिपोर्ट:- आशीष धीमान

डेस्क: हरिद्वार स्थित कनखल सती घाट पर हुई गंगा सफाई के बाद घाटों पर जमी गंदगी को साफ करने के लिए उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग और नगर निगम आमने सामने आ गए हैं उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के अधिकारियों का कहना है यह गंदगी नगर निगम के अधिकारियों द्वारा साफ की जाएगी तो वही नगर निगम के अधिकारियो का कहना है यह गंदगी नहीं है गंगा से निकला हुआ रेत है जिसकी सफाई सिंचाई विभाग की बनती है।

कनखल के सती घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु अपने पूर्वजों की अस्थियां विसर्जित करने पहुंचते हैं लेकिन इन दिनों गंगा घाट पर गंदगी देख श्रद्धालु भी हैरान है। कुछ दिन पूर्व लक्सर विधायक संजय गुप्ता द्वारा उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के एसडीओ को गंगा से गंदगी साफ करने के लिए कहां गया था जिसके बाद सिंचाई विभाग ने गंगा तो साफ करी लेकिन सारी गंदगी घाटों पर ही छोड़ दी गई जिसका खामियाजा स्थानीय निवासी और देश के कोने कोने से अस्थि प्रवाह करने पहुंच रहे श्रद्धालु उठा रहे हैं।

नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती का कहना है यह सफाई सिंचाई विभाग की ओर से की जानी है लेकिन नगर की सफाई व्यवस्था हमारे द्वारा की जाती है उसको भी जल्द ही साफ करा लिया जाएगा। वही उत्तर प्रदेश सिचाई विभाग के अधिकारी सफाई तो दूर मीडिया से बात करने को भी तैयार नहीं है।

Related Articles

Back to top button
Live TV