विश्‍व में ओमिक्रोन की दहशत, अमेरिका में एक दिन में 4 लाख से ज्यादा मामले, तड़प कर मर गए 2700 लोग …

दुनिया भर में कोरोना महामारी ने एक बार फिर अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। एक बार फिर लोग कोरोना संक्रमण की दहशत में जी रहे है। बता दें कोरोना के डेल्टा और ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते कहर के चलते विश्व इस समय महामारी की सुनामी का सामना कर रहा है। खबरों के अनुसार, कोरोना के डेल्टा और ओमिक्रोन वैरिएंट को विश्व के लिए दोहरा खतरा बताते हुए डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने टेड्रोस अढानम घेब्रेयेसस ने कहा कि इसके चलते अमेरिका और यूरोप के कई देशों में रिकार्ड संख्या में मामले मिल रहे हैं। अस्पतालों में मरीजों और मरने वालों की संख्या भी बढ़ी है।

आपको बता दें, कोरोना महामारी से दुनिया भर में हालात तेजी से बिगड़ रहे है। अमेरिका मे एक दिन में कोरोना के 4 लाख से ज्यादा नए केस मिले है। साथ ही, 2700 नागरिकों की एक दिन में मौत हो गई। वही, फ्रांस और इंग्लैंड में भी हालात बेकाबू है, फ्रांस में एक दिन में करीब 2 लाख से अधिक मामले सामने आ चुकें है। और इंग्लैंड में 1.86 लाख नए केस एक दिन में मिले। ओमिक्रोन का संक्रमण भयावह रूप धारण करता जा रहा है।

भारत में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई राज्यों में धारा 144 लगा दी गई है। वही, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में येलो अलर्ट जारी करते हुए कुछ सख्त पाबंदियों का ऐलान किया। शादी समारोह में केवल 20 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत होगी। अंतिम संस्कार में भी 20 लोगों को ही इजाजत होगी। प्राइवेट दफ्तर अब 50% क्षमता के साथ ही खुलेंगे। दुकानें और मॉल ऑड-ईवन आधार पर खुलेंगे। सप्ताहिक बाजार एक जोन में एक ही खुलेगी। मेट्रो और बसें 50% फीसदी क्षमता से चलेंगी। दिल्ली में सिनेमा हॉल, थियेटर, जिम बंद रहेंगे। बैंक्वेट हॉल,ऑडिटोरियम भी बंद करने के आदेश। दिल्ली में स्कूल,कॉलेज शिक्षण संस्थान बंद होंगे। संस्थान बंद होंगे।

Related Articles

Back to top button
Live TV