69000 शिक्षक भर्ती का आरक्षण मामला, बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पर अभ्यर्थियों ने डाला डेरा

69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर आरक्षण पीड़ित ओबीसी तथा एससी वर्ग के अभ्यर्थी पिछले 3 दिन से बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव कर रहे हैं। आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थी इस बात पर अड़े हुए है कि उनकी मुख्यमंत्री से मुलाकात कराई जाए।

69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले  को लेकर आरक्षण पीड़ित ओबीसी तथा एससी वर्ग के अभ्यर्थी पिछले 3 दिन से बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव कर रहे हैं। आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थी इस बात पर अड़े हुए है कि उनकी मुख्यमंत्री से मुलाकात कराई जाए।

आपको बता दे कि अब से 6 दिन पूर्व अभ्यर्थियों से हुई मुलाकात में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओबीसी का 27% तथा एससी वर्ग का 21% आरक्षण भर्ती में पूरा करने का अधिकारियों को निर्देश दिया था। लेकिन अधिकारी मुख्यमंत्री के आदेश का उल्लंघन कर रहे हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी 19000 से अधिक आरक्षण घोटाले में मात्र 6000 सीटों पर ही भर्ती कर रहे है। लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा 19000 से अधिक आरक्षण घोटाले की सीट में से मात्र 6000 सीट दिए जाने के प्रस्ताव को आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों ने ठुकराया दिया है। अभ्यर्थियों की प्रमुख मांग है कि ओबीसी को 27% तथा एससी वर्ग का 21% आरक्षण पूरा किया जाए।

बता दे कि 29 अप्रैल 2021 को जारी राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट ने भी माना है कि भर्ती में बहुत बड़ा घोटाला हुआ है राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट को बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी लागू नहीं कर रहे। वहीं अभ्यर्थी इस बात पर अड़े हुए कि जबतक उनको न्याय नहीं मिलेगा वह वापस अपने घर नहीं जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
Live TV