शाहजहाँपुर : गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, 2024 तक बनकर होगा तैयार

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं. पीएम मोदी आज राज्य के सबसे लंबे गंगा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे. इसके लिए पीएम मोदी दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर रोजा के रेलवे ग्राउंड पहुंचेंगे और वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. शाहजहांपुर में करीब एक घंटे तक पीएम मोदी मौजूद रहेंगे. वहीं, पीएम मोदी की रैली में शामिल होने के लिए शाहजहांपुर, हरदोई, बदायूं और पड़ोसी जिलों हरदोई और लखीमपुर से करीब एक लाख लोग पहुंचेंगे.

आपको बता दे कि यह राज्य का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे होगा और आज पीएम मोदी इसकी आधारशिला रखेंगे. पीएम के इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन और सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. वहीं आज होने वाले शिलान्यास समारोह में बीजेपी सरकार के अधिकतर मंत्री मौजूद रहेंगे. जानकारी के अनुसार मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाले 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेस-वे का कार्य वर्ष 2024 में पूरा कर लिया जाएगा. यह एक्सप्रेसवे प्रदेश के 12 जिलों से होकर गुजरेगा । इस एक्सप्रेस-वे की लागत 36,230 करोड़ रुपये होगी और इसे पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) के तहत बनाया जाएगा। वहीं, उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीईडीए) ने भूमि विलेख प्राप्त करने की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली है।

आज रूहेलखंड में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखने और जनसभा के साथ ही चुनावी शंखनाद करेगी. विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसे काफी अहम माना जा रहा है और पीएम मोदी आज एक बड़ी रैली कर इस पूरे इलाके में बीजेपी को और मजबूत करने का काम करेंगे. पिछले चुनाव में बीजेपी ने मंडल की 23 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. जबकि शाहजहांपुर और बदायूं में सपा को एक-एक सीट मिली है.

मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद दूसरी बार शाहजहांपुर आ रहे हैं वह साल 2018 में किसान कल्याण रैली को संबोधित करने आए थे। लेकिन इस बार वह अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए एक बड़ा तोहफा देने आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक उनका विमान दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर बरेली के त्रिशूल एयरबेस पहुंचेगा और वहां से वह हेलीकॉप्टर से जनसभा स्थल पहुंचेंगे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। पीएम मोदी दोपहर 12:50 बजे वायुसेना के हेलीकॉप्टर से बरेली से रोजा रेलवे ग्राउंड पहुंचेंगे और यहां एक घंटा 20 मिनट रुकेंगे।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV