कलयुगी मां की करतूत, नवजात बच्ची को ठिठुरती ठंड झाड़ियों में फेंका…

उत्तर प्रदेश के महोबा में एक कलयुगी मां की करतूत देखकर लोग हैरत में हैं, दो दिन की मासूम नवजात बच्ची को इस ठिठुरती ठंड में परिजन नंगे बदन फेंक कर चले गए। मासूम की रोने की आवाज सुनकर स्थानीय महिला ने झाड़ियों के पीछे जाकर देखा तो वह मां की ममता को कलंकित करने वाला यह दृश्य देखकर हैरत में पड़ गई और उसने तो दिन की मासूम बच्ची को उठाकर सीने से लगा लिया और तत्काल पुलिस को सूचना दे दी। नवजात बच्ची को पुलिस की मौजूदगी में महिला जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

महोबा के महिला जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में भर्ती यह दो दिन की मासूम बच्ची जिसे यह एहसास ही नहीं होगा कि उसे उसकी ही मां मरने के लिए झाड़ियों में फेंक कर चली गई है। मां की ममता को कलंकित करने वाला यह पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के एसपी आवास स्थित कांशीराम कॉलोनी के पास का है।

बताया जाता है कि कांशीराम कॉलोनी में रहने वाली शकुंतला सुबह-सुबह घरेलू काम से जा रही थी तभी उसे झाड़ियों के पास रोने की आवाज सुनाई दी महिला बताती है कि वह जैसे ही झाड़ियों के पास पहुंची तो वहां का दृश्य देखकर दंग रह गई, दो दिन की मासूम बच्ची नंगे बदन झाड़ियों में पड़ी रो रही है। इस हाड़कपाऊ ठंड में मासूम को तड़पता देख शकुंतला की ममता जाग उठी और उसने उसे उठाकर सीने से लगा लिया और तत्काल ठंड से बचाव के लिए उसकी हीटर से सिकाई की और शहर कोतवाली पुलिस को भी सूचना दे दी।

मौके पर पहुंची डायल 112 पीआरबी पुलिस ने मासूम बच्ची को अपने कब्जे में ले लिया है और आसपास के इलाकों में पूछताछ शुरू कर दी है। वही मासूम बच्ची की हालत खराब देख उसे इलाज के लिए महिला जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। बच्ची का डॉक्टरों की देखरेख में इलाज चल रहा है। झाड़ियों में मासूम बच्ची के पड़े होने की सूचना आसपास के क्षेत्र में होने पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। एक कलयुगी मां ने नवजात को मरने के लिए फेंका तो दूसरी मां सीने से लगाने को बेताब है, जिस महिला शकुंतला को बच्ची पड़ी मिली वह उसे अब गोद लेने की बात कह रही है।

लेकिन बड़ी बात यह है कि आखिर ऐसी क्या मजबूरी रही होगी कि एक मां की ममता इस कदर क्रूर हो गई कि उसने अपनी ही दो दिन की मासूम बच्ची को मरने के लिए सुनसान इलाके में फेंक दिया। इस ठंड में जहां लोग घर में दुबके रहते हैं वहीं नंगे बदन नवजात बच्ची पर उसे तरस नहीं आया। बहरहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है और यह जानने की कोशिश में जुटी है कि आखिरकार बच्ची किसकी है और उसे मरने के लिए किसने फेंका था।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV