जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर…

जम्मू कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। दरसल, शुक्रवार को कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। हालांकि उन्हें ढेर करने से पहले सुरक्षाबलों ने रात से लेकर सुबह तक उन्हें कई बार आत्मसमर्पण करने का मौका दिया। बता दें, मुठभेड़ बडगाम के जोल्वा क्रालपुरा चडूरा इलाके में हुई। इनमें से अभी तक सिर्फ एक आतंकी की पहचान श्रीनगर सिटी के वसीम के तौर पर हुई। इनके पास से एक-56 रायफल्स बरामद की गई है।

वही, कुछ दिनों पहले सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को मौत के घाट उतारा। जिसमें दो पाकिस्तानी भी शामिल थे। बता दें, सेना, सीआरपीएफ और कश्मीर पुलिस ने मिलकर पिछले 24 घंटे में तीन अलग-अलग जगह पर मुठभेड़ में इन आतंकियों का सफाया हुआ है। वहीं, इस मुठभेड़ में 3 पुलिसकर्मी और एक CPRF का जवान घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी अनंतनाग, कुलगाम और पंथ चौक इलाके में मुठभेड़ के दौरान मारे गए।

बता दें पुलिस के अधिकारियों को घाटी में आतंकी गतिविधियां होने और आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी नागरिग समेत 9 आतंकी मारे गए हैं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV