यूपी: इलेक्शन कमीशन ने 21 जनवरी से लेकर 28 जनवरी तय की नामांकन कराने की तिथि…

दूसरे चरण के मतदान को लेकर बिजनौर जिले के 8 विधानसभाओं में होने वाले नामांकन की तैयारी शुरू हो गई है। प्रत्याशी द्वारा 21 जनवरी से लेकर 28 जनवरी तक नामांकन कराने की तिथि इलेक्शन कमीशन द्वारा तय की गई है। नामांकन प्रक्रिया के दौरान किसी तरह की कोई भी गड़बड़ी ना हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के खास इंतजाम किए गए है। प्रशासन द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में बिजनौर की 8 विधानसभा के प्रत्याशियों के नामांकन के लिए बल्ली लगाकर नामांकन की प्रक्रिया की तैयारी पूरी की जा रही है।

बिजनौर जिले के सदर सीट, नजीबाबाद सीट, चांदपुर सीट, नगीना सुरक्षित सीट,नहटौर सुरक्षित सीट, बढ़ापुर सीट, नूरपुर सीट व धामपुर सीट पर 21 जनवरी से 28 जनवरी तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी। 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। साथ ही 31 जनवरी को नाम वापसी की तारीख रखी गई है। बिजनौर कलेक्ट्रेट परिसर में कल से 8 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचेंगे।

कोविड-19 का पालन करते हुए प्रत्याशियों को नामांकन पर्चा भरना है। जिसके लिए केवल प्रत्याशी सहित दो लोग ही कलेक्ट्रेट परिसर में जा सकेंगे। अगर सुरक्षा की बात करें तो पैरामिलिट्री फोर्स व स्थानीय पुलिस द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में पूरी तरीके से नजर रखी जाएगी।साथ ही सीसीटीवी के माध्यम से कलेक्ट्रेट परिसर में नजर रखी जाएगी।कोई भी परिंदा पर ना मार सके इसके लिए कलेक्ट्रेट परिसर को पूरी तरीके से पैरामिलिट्री फोर्स और स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया है। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी को होना है। जिसके लिए कल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है।

Related Articles

Back to top button
Live TV