फिल्म शूटिंग के लिए उत्तरप्रदेश को मिला देश का सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

गोवा में भारत के 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव – 2021 कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए भारत का सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार दिया गया। उत्तरप्रदेश के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यह पुरस्कार प्रदान किया ।

गोवा में भारत के 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव – 2021 कार्यक्रम  में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए भारत का सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार दिया गया।  उत्तरप्रदेश के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यह पुरस्कार प्रदान किया ।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में  नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आधारशिला रखी। राज्य सरकार इस परियोजना के पास एक हजार एकड़ क्षेत्र में एक फिल्म सिटी विकसित कर रही है। इसके लिए निविदा शुरू की जा रही है।

नवनीत सहगल ने आगे कहा, सीएम योगी के नेतृत्व में राज्य सरकार लगातार यूपी में फिल्म निर्माण से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। इस फिल्म सिटी में एक ही छत के नीचे प्री-प्रोडक्शन, पोस्ट-प्रोडक्शन, शूटिंग समेत फिल्म निर्माण से जुड़ी सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने का प्रयास किया गया है। अपर मुख्य सचिव ने आगे बताया कि फिल्म सिटी में 10,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश का अनुमान है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV