सीएम धामी की अध्यक्षता में आज होगी उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक होगी. धामी कैबिनेट की बैठक सचिवालय में सुबह 11 बजे से शुरू होगी.

देहरादून; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक होगी. धामी कैबिनेट की बैठक सचिवालय में सुबह 11 बजे से शुरू होगी. इस कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. मुख्य रूप से कैबिनेट बैठक में स्क्रैप पॉलिसी के बाद अब कंडम वाहनों को बिक्री के लिए नीति का प्रस्ताव, उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों का अलग कैडर बनाने के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है.

इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहरः

बता दें कि मई महीने की यह तीसरी कैबिनेट बैठक है. इस बार कैबिनेट बैठक में इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट पॉलिसी में संशोधन का प्रस्ताव, उत्तराखंड ड्रोन पॉलिसी का प्रस्ताव, महालक्ष्मी किट योजना के विस्तार संबंधी प्रस्ताव, राशन कार्ड धारकों को 50 प्रतिशत सब्सिडी पर चीनी-नमक देने का प्रस्ताव, राजकीय अस्पतालों में एक समान पंजीकरण और जांच दरें लागू करने का प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है.

साथ ही बागेश्वर, चमोली और उत्तरकाशी में कैथ लैब स्थापित करने का प्रस्ताव समेत तमाम अन्य प्रस्तावों पर मुहर लगने की संभावना है.उपलब्धियांवहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर जून महीने से सचिव जिलों का दौरा करेंगे. इसको लेकर भी चर्चा किया जा सकता है. इसके अलावा प्रदेश में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान की प्रगति रिपोर्ट भी मंत्रिमंडल के सम्मुख रखी जा सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 साल पूरा होने पर सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर बेहतर ढंग से उतारने को लेकर तमाम जरूरी दिशा निर्देश भी दिए जा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
Live TV