फिल्म ब्रह्मास्त्र ने 400 करोड़ का आंकड़ा किया पार, नई ऊंचाई को छूने की उम्मीद !

डायरेक्टर अयान मुखर्जी की एस्ट्रावर्स की शुरुआत 'ब्रह्मास्त्र' से हो चुकी है। भारतीय पौराणिक कथाओं पर आधारित उनके अस्त्र का संसार को जनता ने पसंद किया है ...

डायरेक्टर अयान मुखर्जी की एस्ट्रावर्स की शुरुआत ‘ब्रह्मास्त्र’ से हो चुकी है। भारतीय पौराणिक कथाओं पर आधारित उनके अस्त्र का संसार को जनता ने पसंद किया है और इसका प्रमाण फिल्म के बॉक्स ऑफिस के बेहतरीन आंकड़े हैं। 2 हफ्ते में फिल्म ने 230 करोड़ रुपये से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। अब तीसरे हफ्ते में भी इसका कारोबार बेहतरीन बना हुआ है।

शुक्रवार को, जब देश भर में 4000 से अधिक मल्टीप्लेक्स स्क्रीनों का टिकट राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाने के लिए केवल 75 रुपये था, फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में भी दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसका असर यह हुआ कि फिल्म ने तीसरे शुक्रवार को सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म का रिकॉर्ड बनाया और 10 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस भी किया. लेकिन बॉक्स ऑफिस के जानकारों की निगाहें इस बात पर टिकी थीं कि शनिवार को जब टिकट की कीमतें फिर से वही होंगी तो फिल्म के कारोबार में कितनी गिरावट आएगी.

शनिवार को बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की भी खबरें सामने आई हैं और ‘ब्रह्मास्त्र’ ने एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की है. वहीं दूसरी तरफ ‘ब्रह्मास्त्र’ के वर्ल्डवाइड कलेक्शन ने भी दमदार रिकॉर्ड बनाया है और एक ऐसा लैंडमार्क पार किया है जिसकी उम्मीद बहुत से लोग नहीं कर रहे हैं.

ब्रह्मास्त्र का वर्ल्डवाइड कलेक्शन: बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट बता रही है कि ‘ब्रह्मास्त्र’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। शनिवार के कलेक्शन को मिलाकर ‘ब्रह्मास्त्र’ ने भारत में ही 298 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन भी पूरा कर लिया है. वहीं फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन दो हफ्ते में 13 करोड़ यानी करीब 105 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इस हिसाब से ‘ब्रह्मास्त्र’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन अब करीब 403 करोड़ रुपये हो गया है।

Related Articles

Back to top button