क्या RRR का ‘Naatu Naatu’ रच सकता है इतिहास, भारत के लिए घर ला सकता है ऑस्कर ?

भारतीय फिल्म उद्योग ए.आर. रहमान के बाद से ऑस्कर जीत की तलाश में है। 2009 में स्लमडॉग मिलियनेयर के लिए रहमान की ऐतिहासिक जीत मिली थी। अब RRR ने अपनी रिलीज के बाद से "'नाटू नाटू" के साथ बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल की है। फिल्म के बीच में प्रस्तुत किया गया यह गीत भारतीय संस्कृति और गौरव का उत्सव है।

मनोरंजन डेस्क : भारतीय फिल्म उद्योग ए.आर. रहमान के बाद से ऑस्कर जीत की तलाश में है। 2009 में स्लमडॉग मिलियनेयर के लिए रहमान की ऐतिहासिक जीत मिली थी। अब RRR ने अपनी रिलीज के बाद से “‘नाटू नाटू” के साथ बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल की है। फिल्म के बीच में प्रस्तुत किया गया यह गीत भारतीय संस्कृति और गौरव का उत्सव है.

एम.एम. केरावनी ने कहा, यह वही है जो हम हैं, हम अपने आप को प्रस्तुत करें कि हमने क्या सीखा है, हम क्या जानते हैं, हमने अपने बचपन में क्या आनंद लिया है। यह “एक सांसारिक धड़कन है। तो हम इस बीट का आनंद लें, यह 6/8 सिग्नेचर बीट है जिन चीज़ो के बारे में बात करता है, जिनका हम आनंद लेते हैं, उन सभी चीजों के बारे में जो हम ऊर्जावान महसूस करते हैं और उच्च महसूस करते हैं, वे सभी चीजें जो मातृभूमि से संबंधित हैं, और हमारे बारे में भी सब कुछ, तो बस हमें देखें। यह बहुत सारी सहनशक्ति से भरपूर उनकी आंतरिक ऊर्जा को प्रदर्शित करने और प्रदर्शित करने का एक प्रकार है.

“नाटू नाटू” को पहले ही कई अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं, जिसमें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ गीत, ऐसा करने वाला ये पहला भारतीय गीत है। सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए ऑस्कर शॉर्टलिस्ट पर इसकी उपस्थिति का श्रेय गोल्डन ग्लोब्स में इसकी सफलता को दिया जा सकता है। गाने की लोकप्रियता दुनिया भर में फैल गई है, कई प्रसिद्ध हस्तियों के साथ, के-पॉप सनसनी जुंगकुक को भी वीवर्स पर अपने एक लाइव में गीत पर झूमते हुए देखा गया था.

Related Articles

Back to top button
Live TV