Delhi Corona Update : दिल्ली में सभी प्राइवेट ऑफिस बंद करने का ऐलान, जानें किन-किन चीजों में मिलेगी छूट…

कोरोना महामारी के बढ़ते कहर के कारण दिल्ली सरकार ने राज्य में सख्ती बढ़ा दी है। दरसल, डीडीएमए ने नया निर्देश जारी किया है जिसके अनुसार, दिल्ली में अब सभी प्राइवेट ऑफिस बंद रहेंगे, सभी को वर्क फ्रॉम होम का पालन करना होगा। हालांकि, केवल जो छूट की श्रेणी में आते हैं उन्हें इससे बाहर रखा गया है। सभी रेस्तरां और बार बंद रहेंगे, लेकिन खाना लेकर जाने की अनुमति रहेगी।

बता दें, मंगलवार को दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्राइवेट ऑफिसों को बंद करने का आदेश दे दिया है। अभी तक 50 प्रतिशत के साथ सभी प्राइवेट ऑफिस खुल रहे थे। अब उन्हें वर्क फ्रॉम होम की प्रथा का पालन करने के लिए कहा गया है। डीडीएमए द्वारा जारी एक आदेश में शहर में रेस्तरां और बार को बंद करने का भी निर्देश दिया गया है। हालांकि, रेस्तरां को होम डिलीवरी और खाना ले जाने की अनुमति दी गई है। दिल्ली के सरकारी ऑफिस भी इस समय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर रहे हैं।

बता दें, देश में कोरोना के तीसरी लहर की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। कोरोना के मामलों में आज बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के डेढ़ लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के नए मामलों में आज कमी देखने को मिली है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,68,063 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 8 लाख के पार हो गई है। वहीं 277 मरीजों की मौत हुई है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV