ICC Men’s World Cup : पूर्वी इंग्लैंड कप्तान नासिर हुसैन ने करी भविष्यवाणी , बताई विजेता टीम , नहीं लिया इंग्लैंड का नाम

पूर्वी इंग्लैंड कप्तान नासिर हुसैन ने भविष्यवाणी में बताया कि इस बार ऑस्ट्रेलिया टीम टी20 वर्ल्ड कप की विजेता बन सकती है.

बहुप्रतीक्षित टी 20 वर्ल्ड कप का आगाज़ हो चुका है.वर्ल्ड कप फाइनल 29 जून को खेला जाने वाला है. इसी बीच , सभी टीमें खिताब जीतने की चाह में हैं और उसके लिए कठोर मेहनत भी कर रही हैं. हर देश इस खेल की जंग में जीतना चाहता है. ऐसे में , जब भी किसी से पूछा जाता है कि इस बार उन्हें किसके जीतने की संभावना नजर आती है ? तो, आम तौर पर सभी अपने देश का नाम लेते हैं. पर, पूर्वी इंग्लैंड कप्तान नासिर के मामले में ऐसा नहीं है. बता दें कि नासिर ने भविष्यवाणी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम को विजेता बताया है.
 
इंग्लिश कप्तान को लगता है कि इस बार ऑस्ट्रेलिया टीम टी20 वर्ल्ड कप की विजेता बन सकती है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर 2023 वनडे विश्व कप चैंपियन का खिताब भी अपने नाम करा था. साथ ही, 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब भी ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था.

कुछ ही दिन पहले , भारत राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी एक भविष्यवाणी की थी. पर उन्होंने विजेता टीम की नहीं बल्कि सेमी-फाइनल्स में पहुंचने वाली टीमों की भविष्यवाणी की थी. इसमें उन्होंने भारत , इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीम का नाम लिया था.

बतादें कि अब तक इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम ने सबसे ज्यादा बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. दोनों टीमों ने 2 बार यह खिताब अपने नाम करा है.

टी-20 वर्ल्ड कप की अब तक की विजेता टीमें :

साल 2007 – भारत
साल 2009 – पाकिस्तान
साल 2010 – इंग्लैंड
साल 2012 – वेस्टइंडीज
साल 2014 – श्रीलंका
साल 2016 – वेस्टइंडीज
साल 2021- ऑस्ट्रेलिया
साल  2022 – इंग्लैंड

Related Articles

Back to top button