जानें क्यों बढ़ रहा देश में ओमिक्रॉन का खतरा, संक्रमितो की संख्या 422 से ज्यादा, केंद्र सरकार ने जारी किया अलर्ट…

देश में लगातार ओमिक्रॉन वैरियंट के मामले बढ़ते ही जा रहे है। ओमिक्रॉन से कुल संक्रमितों की संख्या 422 हो गई है। शनिवार को राजस्‍थान में ओमिक्रोन के 21, महाराष्‍ट्र में दो, केरल में एक, तेलंगाना में तीन, गुजरात में छह और कर्नाटक में सात नए मामले आए। बंगाल में एक डाक्टर भी इसकी चपेट में आ गया है। ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों ने अपनी सतर्कता बढ़ा दी है। केंद्र सरकार ने ओमिक्रोन के ज्यादा मामले वाले 10 राज्यों में केंद्रीय टीमें तैनात की हैं।

देश में इस समय ओमिक्रॉन के मामले साढ़े चार सौ के करीब है। वही कुल मामलों में से 115 मरीज ठीक हो चूके है। आंकड़ों की बात करें तो महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा संक्रमित मरीज़ है। महाराष्ट्र में 108 और दिल्ली में 79 केस है।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 7189 नए मामले सामने आए हैं।

लेकिन बड़ी बात यह है कि इस वेरिएंट से अबतक देश में एक भी मौत नहीं हुई है। अभी ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर राजधानी दिल्ली है और तीसरे नंबर पर तेलंगाना, चौथे नंबर पर कर्नाटक और पांचवें पर केरल है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 3 =

Back to top button
Live TV