National Doctor’s Day 2022 : आज रियल हीरोज को दिग्गजों ने दी बधाई, जानें क्या है इस अवसर पर खास ?

आज नेशनल डॉक्टर्स डे है. ये खास दिन प्रतिवर्ष 1 जुलाई को मनाया जाता है. डॉक्टर्स की भूमिका हर किसी के जीवन में महत्वपूर्ण है. आम तौर पर डॉक्टर्स को धरती का भगवान कहा जाता है.

Desk : आज नेशनल डॉक्टर्स डे है. ये खास दिन प्रतिवर्ष 1 जुलाई को मनाया जाता है. डॉक्टर्स की भूमिका हर किसी के जीवन में महत्वपूर्ण है. आम तौर पर डॉक्टर्स को धरती का भगवान कहा जाता है.


इस खास अवसर पर पीएम मोदी ने डॉक्टर्स को बधाई दी है और कहा कि जीवन बचाने और हमारे ग्रह को स्वस्थ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी मेहनती डॉक्टरों को डॉक्टर्स डे की बधाई. वहीं इस खास अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सभी डॉक्टर्स को बधाई दी है. स्वास्थ्य मंत्री ने सभी चिकित्सकों को दी शुभकामनाएं, ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि ‘राष्ट्र के लिए उनकी मेहनत और त्याग को नमन’.

देश में डॉक्टर्स डे प्रख्यात चिकित्सक और बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ बिधान चंद्र रॉय की जयंती के अवसर पर मनाया जाता है. ये खास दिन उन सभी जीवन रक्षको के लिए समर्पित होता है. उनके सेवा तत्परता इत्यादि केचिह्नित किया जाता है.

आज इस खास अवसर पर देश भर के सभी लोग भगवान के दूसरे रूप यानी डॉक्टर्स को धन्यवाद दिए जा रहे है. उनके त्याग श्रम और मेहनत की तारीफ जमकर की जा रही है. सभी लोग इस अवसर पर चिकित्सकों को शुभकामनाएं और धन्यवाद दिए जा रहे हैं.

इस साल डॉक्टर्स डे का थीम है..

प्रतिवर्ष डॉक्टर्स डे एक थीम के बैनर टेल मनाया जाता है. इस साल इस ख़ास अवसर पर डॉक्टर्स डे का थीम है ‘Family Doctors on the Front Line’.

कोरोना काल में नहीं थके दूसरे भगवान

कोरोना काल में डॉक्टर्स की तत्परता की जितनी तारीफ़ की जाए वो कम है. बिना रुके, थके और डरे डॉक्टर्स ने अपनी भूमिका निभाई और लाखों जिंदगियों को बचाया इसके लिए खास बधाई सब उन्हें दे रहें हैं.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV