पीएम मोदी ने किया इस नहर परियोजना का लोकार्पण, सीएम योगी बोले – किसानों की आय होगी दोगुनी…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को बलरामपुर में मौजूद रहे। यहां प्रधानमंत्री मोदी ने 9802 करोड़ रुपयों की सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर विशाल जनसभा को भी सम्बोधित किया और कई बड़ी बातें कहीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस अवसर पर बलरामपुर में जनसभा को सम्बोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरयू नहर परियोजना से लोगों को होने वाले लाभ को गिनाया साथ ही विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को इस परियोजना का लोकार्पण करने लिए धन्यवाद दिया और कहा कि आज फिर पीएम मोदी का मार्गदर्शन हमें मिला,इसके लिए उनका सादर आभार। सीएम योगी ने कहा कि इस नहर परियोजना के लोकार्पण से प्रदेश के 9 जिलों के किसानों का फायदा होगा।

उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आजादी के बाद से ही पूर्वी यूपी का विकास नहीं हुआ। पूर्वी उत्तर प्रदेश आजादी के बाद से लगातार उपेक्षित था इसलिए यहां गरीबी और पिछड़ापन था। लेकिन यहां के अभिशाप से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने लोगों को आजादी दिलाई है। यहां स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बहुत काम हुआ है। 2017 में भाजपा सरकार आने के बाद यूपी में नए-नए मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, गोरखपुर को हाल में ही एम्स मिला। लोगों के सपने आज साकार हो रहे हैं।

Koo App
माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कर-कमलों से आज श्रद्धेय अटल जी की कर्मस्थली बलरामपुर में लगभग ₹10,000 करोड़ की ’सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना’ का उद्घाटन होने जा रहा है। यह लाखों किसानों के जीवन में ’नई खुशहाली’ लाने के साथ प्रदेश में ’सिंचाई क्रांति’ के नए अध्याय का सृजन करेगी।
Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 11 Dec 2021

सीएम योगी ने सरयू नहर परियोजना की स्वीकृति के इतिहास पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि साल 1972 में मेरा जन्म हुआ था और उसी वर्ष सरयू नहर परियोजना को स्वीकृति भी मिल चुकी थी लेकिन 1972 से अभी तक यह परियोजना पूरी नहीं हुई थी। आज पीएम मोदी ने इस अधूरे प्रोजेक्ट की समीक्षा की और इनके मार्गदर्शन हमें फिर से प्राप्त हुआ जिसके बाद इस बड़े परियोजना का लोकार्पण किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि आज हर तरफ विकास कार्य हो रहे हैं और साल 2022 तक पूर्वी यूपी के किसानों की आय दोगुनी करने में यह परियोजना अहम भूमिका निभाएगी।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − five =

Back to top button
Live TV