एशियाई कराटे चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने के लिए टीम इंडिया रवाना

आज खेल एवम् युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने एशियाई कराटे चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने के लिए इंडिया कराटे टीम को रवाना किया। इस प्रतियोगिता मे अलग-अलग राज्यों से बच्चे प्रतिभाग कर रहे हैं।

आज खेल एवम् युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने एशियाई कराटे चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने के लिए इंडिया कराटे टीम को रवाना किया। इस प्रतियोगिता मे अलग-अलग राज्यों से बच्चे प्रतिभाग कर रहे हैं। बता दे कि उत्तराखंड कराटे एसोसिएशन व कराटे इंडिया ऑर्गेनाइजेशन के नेतृत्व में एशियाई कराटे चैंपियनशिप में यह सभी बच्चे प्रतिभाग करेंगे इसमें उत्तराखंड के बच्चे भी शामिल हैं। जिनको आज कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने सम्मानित किया और उनका मनोबल भी बढ़ाया।

साथ ही खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस बार भी एशियाई कराटे चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने वाले सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे और देश के लिए मेडल्स लेकर आएंगे। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास संभव है और शरीर को स्वस्थ तथा मजबूत बनाने के लिए खेल अनिवार्य है। इसी कारण आज बच्चे खेलों में अधिक रुचि ले रहे है। जीवन में खिलाड़ी की भावना से खेल खेलना आवश्यक है। खेलने से शरीर को बल, माँस-पेशियों को उभार, भूख को तीव्रता आलस्यहीनता तथा मलादि की शुद्धता प्राप्त होती है। साथ ही कहा कि खेल खेलने से मनुष्य को संघर्ष करने की आदत लगती है और खेल हमारा भरपूर मनोरंजन करते हैं।

Related Articles

Back to top button
Live TV