उन्नाव: मोटी रकम उधार लेकर खेल डाला सट्टा, न चुकाना पड़े कर्ज, इसलिए युवक ने खुद रची अपहरण की साजिश…

उन्नाव. जनपद कन्नौज के एक युवक के परिजनों ने क्रिकेट अकादमी संचालक, LIU के सिपाही समेत 5 लोगों पर अपहरण का मुकदमा 2 मई को दर्ज कराया था। SP ने सिपाही को सस्पेंड कर SOG व सर्विलांस टीम को युवक की बरामदगी में लगाया।

उन्नाव. जनपद कन्नौज के एक युवक के परिजनों ने क्रिकेट अकादमी संचालक, LIU के सिपाही समेत 5 लोगों पर अपहरण का मुकदमा 2 मई को दर्ज कराया था. SP ने सिपाही को सस्पेंड कर SOG व सर्विलांस टीम को युवक की बरामदगी में लगाया. युवक की शनिवार को अंबाला में लोकेशन ट्रेस हुई जिसके बाद दो टीमें गिरफ्तारी के लिए रवाना हुई.

कल देर रात युवक की लोकेशन कानपुर सेंट्रल की ट्रेस हुई जहां घेरेबंदी कर SOG ने हिरासत में ले लिया. युवक, दोस्तों के साथ इधर उधर घूम रहा था. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि युवक पर काफी कर्जा हो गया था, जिससे बचने के लिए अपहरण की फर्जी कहानी रची. पुलिस युवक को कोर्ट मे पेश कर जेल भेजेगी.

उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र की एक क्रिकेट अकादमी में कन्नौज जनपद के थाना गुरसहायगंज के लखैयामउ के रहने वाले पुष्पेंद्र करीब ढेड़ साल पहले मैदान पर क्रिकेट के गुर सीखने आया था, जहां क्रिकेट की बारीकियां तो नहीं सीख सका लेकिन सट्टे की बारीकियों को जरूर सीख गया.

घर वाले क्रिकेट अकादमी की फीस व खर्च भेजते रहे और युवक सट्टा खेलता रहा। इसके अलावा अन्य साथियों से भी लाखों उधार लेकर सत्ता खेल डाला. बताया जा रहा है कि इसी क्रिकेट अकादमी में LIU उन्नाव शाखा में तैनात सिपाही अर्जुन भी क्रिकेट खेलने जाता था.

सिपाही से दोस्ती कर युवक ने सिपाही से भी मोटी रकम उधार लेकर सट्टा खेल डाला. वहीं अप्रैल माह में क्रिकेट अकादमी प्रबंधक ने बकाया फीस व सिपाही के अलावा अन्य लोगों ने युवक से उधार पैसे मांगे तो उसने पैसा देने से बचने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रच डाली.

22 अप्रैल को युवक क्रिकेट अकादमी से लापता हो गया और 28 अप्रैल को परिजनों को खुद के अपहरण होने की जानकारी देकर मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया. जिसके बाद परिजनों ने क्रिकेट अकादमी संचालक व सिपाही के अलावा 5 लोगों पर बेटे के अपराह्न का 2 मई को सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया. जिसके बाद पुलिस ने तफ्तीश शुरू की.

इस दौरान एसपी उन्नाव दिनेश त्रिपाठी ने सिपाही अर्जुन को सस्पेंड कर दिया. एसपी उन्नाव ने एसओजी व सर्विलांस टीम को गायब युवक के जल्द से जल्द बरामदगी के आदेश दिए. सर्विलांस की मदद से एसओजी टीम ने लापता पुष्पेंद्र को कल रात कानपुर सेंट्रल स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस की पूछताछ में युवक ने खुद के अपहरण की फर्जी कहानी रचे जाने की बात कबूली है. इसके अलावा सट्टे के खेल में लाखों रुपए मोटी रकम उधार लेकर खेलने के बाद भी बताई है. पैसा ना चुकाना पड़े इसके लिए युवक ने अपहरण की कहानी रची.

सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि लापता युवक को मुखबिर की सूचना पर क्रिकेट अकादमी के पास से गिरफ्तार किया है. युवक से पूछताछ की जा रही है, जल्द कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा.

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight + 13 =

Back to top button
Live TV