यूपी : पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाने वालों पर , योगी सरकार लेगी ऐक्शन…

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई करने के आदेश दिए हैं। इन लोगों के खिलाफ यूपी पुलिस ने देशद्रोह का मामला दर्ज कर दिया है। टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान की जीत के बाद योगी सरकार यूपी में जश्न मनानेवालों पर सख्त कार्रवाई करने जा रही है। राज्य सरकार ने इन लोगों की पहचान कर इनपर देशद्रोह का केस चलाने का आदेश दिया है।

जीत का जश्न मनाने के आरोप में सात लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। ये मामले पुलिस ने पांच जिलों में दर्ज किए हैं। और इसी आरोप में चार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। यह जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी है।

इन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी)(IPC) की धारा 504/506 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की 66 (एफ) सहित अन्य धाराओं के तहत भी आरोप लगाए गए हैं। इसी मामले में बरेली में तीन, आगरा में तीन और लखनऊ में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। जब जम्मू-कश्मीर और राजस्थान सहित देश के अन्य हिस्सों में इसी तरह के जश्नों के खिलाफ कार्रवाई हो रही थी उसी दौरान योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी ये कार्रवाई करीं।

Related Articles

Back to top button
Live TV