UPElection: रैलियों जनसभाओं पर लगी रोक, प्रचार के लिए सपा महिला नेताओं ने तैयार किया डिजिटल वार रूम…

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आपने कार्यकताओं को कोरोना गाइडलाइन करने का निर्देश दिया है। जिसके बाद डिजिटल प्रचार की तस्वीरें सामनेआने लगी है । बड़ी बात ये है कि डिजिटल प्रचार के इस निर्देश पर सपा महिला नेताओं ने डिजिटल वार रूम ही तैयार कर लिया है। वाराणसी में जहाँ सपा महिला नेताओ ने डिजिटल वार रूम तैयार करते हुए महिलाओं को सोशल मिडित प्लेटफॉर्म पर चुनाव में प्रचार करने का गुण भी सीखा रही हैं।

चुनाव आयोग द्वारा रैलियों पर 22 जनवरी तक प्रतिबंध लगाने के बाद भले ही विपक्ष के नेता परेशान हुए हों लेकिन अब वो भी डिजिटल प्रचार को हथियार बनाने के लिए हर कवायद कर रहे हैं । वाराणसी में महिला नेताओं द्वारा डिजिटल वार रूम तैयार किया गया है । इस वॉर रूम में लैपटॉप से लेकर टैब और इंटरनेट की पूरी सुविधा दी गयी है। प्रत्येक दिन यहाँ दो घण्टे महिलाएं एकत्रित हो रही हैं। ये महिला नेता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये समाजवादी पार्टी के नीतियों को जनता तक पहुँचा रही हैं । जिसमें सपा द्वारा फ्री बिजली का वादा, महिलाओ के सुरक्षा का वादा और महंगाई जैसे मुद्दों को अपलोड कर रही हैं ।

पार्टी से ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को सोशल मीडिया के जरिए जोड़ सके इसका प्रयास किया जा रहा है। इन सब के अलावा महिलाओं को ट्रेनिग भी दी जा रही है। दो से तीन घण्टे सोशल मीडिया पर समय देकर अब वो पार्टी का प्रचार कर रही है और समाजवादी पार्टी के नीतियों को कैसे दूसरों तक पहुंचाया जाए इसकी ट्रेनिंग भी उन्हें यहां मिल रही है। बताते चले कि कोरोना के कारण चुनाव आयोग ने रोड शो और रैलियों के बजाय सोशल मीडिया के जरिए प्रचार प्रचार करने का निर्देश दिया है, जिस पर अब पार्टियों ने काम करना भी शुरू कर दिया है।

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर हमेशा से बीजेपी की मजबूत पकड़ मानी जाती रही है लेकिन सपा महिलाओं का ये वार रूम ये बता रहा है कि मिशन 2022 पर विजय हासिल करने के लिए अब समाजवादी पार्टी कोई भी लूप होल नही छोड़ रही है।

Related Articles

Back to top button
Live TV