वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ मचने से 12 की मौत, कई और गंभीर रूप से घायल

जम्मू-कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में शनिवार तड़के मची भगदड़ में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि भगदड़ श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण हुई। घटना त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित मंदिर के गर्भगृह के बाहर हुई।

जम्मू-कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में शनिवार तड़के मची भगदड़ में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए।  अधिकारियों ने बताया कि भगदड़ श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण हुई।  घटना त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित मंदिर के गर्भगृह के बाहर हुई।

यह घटना लगभग 2:45 बजे हुई, भगदड़ तब मची जब नए साल की शुरुआत के मौके पर श्रद्धासुमन अर्पित करने आए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ वैष्णो देवी भवन में दाखिल हुई। जिसके परिणामस्वरूप लोगों ने एक-दूसरे को धक्का दिया, इसके बाद भगदड़ मच गई।

पुलिस ने बताया कि बचाव अभियान तुरंत शुरू कर दिया गया है और सभी घायलों को अस्पतालों में ले जाया गया है, जहां कुछ की हालत “गंभीर” बताई गई है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि “माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना”।

Related Articles

Back to top button
Live TV