ओमिक्रॉन वेरिएंट के बाद अब एक और नए वेरिएंट डेल्मिक्रोन की हुई एंट्री

दुनिया भर में ओमिक्रॉन के मामलों में वृद्धि के बीच अब एक और नए वेरिएंट का पता चला है। इस नए वेरिएंट का नाम डेल्मिक्रोन बताया जा रहा है। कुछ देशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के पीछे इसी वेरिएंट का हाथ बताया जा रहा है। ये वेरिएंट ओमिकॉन और डेल्टा वेरिएंट का कॉम्बिनेशन है।

दुनिया भर में ओमिक्रॉन के मामलों में वृद्धि के बीच  अब एक और नए वेरिएंट का पता चला है। इस नए वेरिएंट का नाम डेल्मिक्रोन बताया जा रहा है। कुछ देशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के पीछे इसी वेरिएंट का हाथ बताया जा रहा है। ये वेरिएंट ओमिकॉन और डेल्टा वेरिएंट का कॉम्बिनेशन है।

एक रिपोर्ट के अनुसार नया वेरिएंट डेल्मिक्रोन ओमिक्रॉन से भी ज्यादा तेज फैलता है। लेकिन राहत की बात यह है कि इस वेरिएंट का एक भी केस भारत में सामने नहीं आया है। आपको बता दे कि ओमीक्रोन से संक्रमित मरीज़ों की संख्या देश में अब 350 से ज़्यादा हो चुकी है.

वहीं संक्रमित मरीज़ों में कुछ ऐसे भी हैं जो ना तो विदेश से आए हैं ना ही किसी संक्रमित मरीज़ के संपर्क में आए. लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से अब तक यह पुष्टि नहीं की गई है कि ओमिक्रोन का कम्यूनिटी ट्रांसमिशन हो रहा है। आंकड़ों की बात करें तो महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा संक्रमित मरीज़ है. महाराष्ट्र में 88 और दिल्ली में 67 केस है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 66,50 मामले सामने आए हैं, 7051 रिकवर हुए हैं तो वहीं 374 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + eleven =

Back to top button
Live TV