प्रसिद्ध कथक कलाकार पंडित बिरजू महाराज का निधन, सीएम योगी ने जताया शोक

कथक नृत्य के लिए मशहूर रहे बिरजू महाराज का कल देर रात निधन हो गया। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हुआ है। बता दे कि वह वे 83 साल के थे। और कल रात अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल से जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

कथक नृत्य के लिए मशहूर रहे बिरजू महाराज का  कल देर रात निधन हो गया। बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हुआ है। बता दे कि वह वे 83 साल के थे। और कल रात अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल से जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

आपको बता दे कि  बिरजू महाराज का जन्म 4 फरवरी, 1938 को लखनऊ में हुआ था। और वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सुप्रसिद्ध कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा, बिरजू महाराज ने अपनी कला और प्रतिभा से पूरी दुनिया मे देश और प्रदेश का गौरव बढ़ाया था।

वे शास्त्रीय कथक नृत्य के लखनऊ कालिका-बिन्दादिन घराने के अग्रणी नर्तक थे। उनके निधन से कला जगत को हुई हानि की भरपाई होना कठिन है। इसके साथ ही उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए पं.बिरजू महाराज के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV