भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 111 रनों का लक्ष्य, न्यूजीलैंड ने की बेहतर गेंदबाजी

भारत की शुरुआत काफी धीमी रही। भारतीय टीम का बहुत संतोषजनक प्रदर्शन नहीं रहा। रविंद्र जडेजा ने नाबाद 26 रन बनाये और टीम इंडिया ने 20 ओवर के बाद 7 विकेट सहित न्यूजीलैंड को 111 रनों का लक्ष्य दिया।

रविवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए T-20 वर्ल्ड कप मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहली पारी की शुरुआत भारतीय टीम की तरफ से आज की ओपनिंग जोड़ी केएल राहुल और ईशान किशन ने की। ओपनर के तौर पर आज रोहित शर्मा को मैदान में नहीं उतारा गया।

भारत ने धीमी शुरुआत के साथ 2 ओवर के बाद 6 रन बनाये। तीसरा ओवर चल ही रहा था कि 4 रन का व्यक्तिगत स्कोर बनाये हुए ईशान किशन ने लंबा शॉट लगाने के चक्कर में ओवर की 5 वीं गेंद पर कैच दे बैठे। इस तरह 3 ओवर के बाद भारत का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 12 रन रहा।

अगली पारी की शुरुआत एडम मिल्ने ने की। इस ओवर की शुरुआत केएल राहुल ने चौका लगाया और दूसरी गेंद पर उन्होंने सिंगल लेकर स्ट्राइक रोहित को दी। रोहित शर्मा ने ओवर की पांचवीं गेंद पर शानदार चौका लगाया और आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा ने लंबा छक्का लगा दिया और इस तरह भारत का स्कोर 5 ओवर के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 29 रन रहा।

अगले ओवर की शुरुआत टिम साउदी ने की। इस ओवर की पहली गेंद पर केएल राहुल को जीवनदान मिला लेकिन ओवर की पांचवीं गेंद पर केएल राहुल ने निराश किया और इन्होने ने भी बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में बाउंड्री लाइन पर कैच थमा बैठे। केएल राहुल ने 18 रन का व्यक्तिगत स्कोर बनाया और चलते बने इसके बाद बल्लेबाजी करने विराट कोहली आए और इस तरह 6 ओवर के बाद पॉवरप्ले की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 35 रन रहा।

इसके बाद रोहित शर्मा, जो अच्छा खेल रहे थे, अपने 14 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। सोढ़ी ने रोहित का विकेट लिया और इस ओवर में केवल 4 रन दिए। इस तरह भारतीय टीम 8 ओवर के बाद 3 विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद दूसरे छोर पर तैनात कप्तान कोहली का साथ देने ऋषभ पंत आये और इस तरह 8 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट के नुक्सान पर 41 रन रहा।

कप्तान कोहली से जो अपेक्षाएं की जा रही थी वो उन अपेक्षाओं पर खरे ना उतर सके और 11वे ओवर के दौरान 9 रन के अपने निजी स्कोर के साथ ईश सोढ़ी की गेंद पर अपना कैच थमा बैठे। इस तरह 11 ओवर के बाद भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 52 रन रहा।

14 ओवर तक टीम में थोड़ी मजबूती देखने को मिली थी लेकिन इसके बाद एडम मिल्ने अपना तीसरा ओवर करने आए। अब तक उन्होंने बेहतर गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। इन्होने ओवर की तीसरी गेंद पर ऋषभ पंत को 12 रनों के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। 15 वे ओवर तक भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी फिर बल्लेबाजी करने रविंद्र जडेजा आए। दूसरे छोर पर हार्दिक पंड्या तैनात थे और इस तरह 15 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 73 रन रहा।

हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा ने थोड़ी अच्छी लय पकड़ी ही थी की 19 वे ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने पंड्या के साथ शार्दूल ठाकुर को भी चलता कर दिया। बता दें कि जडेजा क्रीज पर बने हुए थे लेकिन हार्दिक पंड्या के आउट होने के बाद पारी सम्भालने आये शार्दूल ठाकुर ने बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

इस तरह से रविंद्र जडेजा ने नाबाद 26 रन बनाये और टीम इंडिया ने 20 ओवर के बाद 7 विकेट सहित न्यूजीलैंड को 111 रनों का लक्ष्य दिया। मैच जारी है…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + eight =

Back to top button
Live TV