महबूबा मुफ्ती समेत इन चार पूर्व मुख्यमंत्रियों को झटका, सुरक्षा में होगी कटौती

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, गुलाम नबी आजाद, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की सुरक्षा करने वाले विशेष सुरक्षा समूह (एसएसजी) के जवानों की संख्या को कम किया जाएगा। एसएसजी राज्य में शीर्ष राजनेताओं की सुरक्षा के लिए 2000 में बनाई गई पुलिस की एक विशिष्ट इकाई है।

जम्मू-कश्मीर   के पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, गुलाम नबी आजाद, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती की सुरक्षा करने वाले विशेष सुरक्षा समूह (एसएसजी) के जवानों की संख्या को कम किया जाएगा। एसएसजी राज्य में शीर्ष राजनेताओं की सुरक्षा के लिए 2000 में बनाई गई पुलिस की एक विशिष्ट इकाई है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) को लिखे पत्र में, जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग ने कहा कि सुरक्षा समीक्षा समन्वय समिति की सिफारिशों के आधार पर, एसएसजी की संख्या को कम करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि सुरक्षा समीक्षा समन्वय समिति जम्मू-कश्मीर में वीवीआईपी नेताओं की सुरक्षा की देखरेख करता है।

आपको बता दे कि पहले इन नेताओं की सुरक्षा डीआईजी, एसएसपी रैंक का अधिकारी करते थे लेकिन अब इनकी सुरक्षा डीएसपी रैंक का अधिकारीक करेंगे। हालांकि, फारूक अब्दुल्ला और गुलाम नबी आजाद को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की सुरक्षा मिलती रहेगी।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV