श्री गुरु गोबिंद सिंह का प्रकाश पर्व आज, पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय नेताओं ने रविवार को सिखों के 10वें गुरु, गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर लोगों को बधाई दी। अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि गुरु का जीवन और संदेश लाखों लोगों को ताकत देता है। 'श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की बधाई। उनका जीवन और संदेश लाखों लोगों को शक्ति देता है। मैं इस तथ्य को हमेशा संजो कर रखूंगा कि हमारी सरकार को उनके 350वें प्रकाश उत्सव को मनाने का अवसर मिला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केंद्रीय नेताओं ने रविवार को सिखों के 10वें गुरु, गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर लोगों को बधाई दी।  अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि गुरु का जीवन और संदेश लाखों लोगों को ताकत देता है।  ‘श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की बधाई।  उनका जीवन और संदेश लाखों लोगों को शक्ति देता है।  मैं इस तथ्य को हमेशा संजो कर रखूंगा कि हमारी सरकार को उनके 350वें प्रकाश उत्सव को मनाने का अवसर मिला है। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर लिखा, “दसवें सिख गुरु और खालसा पंथ के संस्थापक सरबंसदानी गुरु गोबिंद सिंह जी ने अधर्म और राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ एकता की शिक्षा दी। उनका बलिदान, साहस और शिक्षाएं हमें हमेशा कल्याण के लिए मार्गदर्शन करती रहेंगी।  राष्ट्र।  गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।”

Koo App
”सवा लाख से एक लड़ाऊं, चिड़ियन ते मैं बाज तुड़ाऊं, तबै गुरु गोबिंद सिंह नाम कहाऊं।” धर्म की रक्षा और मानव कल्याण के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले महान योद्धा तथा अदम्य साहसी, सिखों के दसवें गुरु परम पूज्‍य गुरु गोविन्द सिंह जी की जयंती पर उन्हें शत् शत् नमन। इस अवसर पर मनाए जाने वाले प्रकाश पर्व की समस्त देश व प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। #GuruGobindSinghJi #PrakashParva Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) 9 Jan 2022

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर लिखा, दलितों की सेवा के लिए गुरु के प्रयासों का दुनिया भर में व्यापक सम्मान है। “मैं श्री गुरु गोबिंद सिंह जी को उनके 355वें प्रकाश पर्व पर नमन करता हूं। वह साहस, करुणा और उदारता के प्रतीक थे। दलितों की सेवा करने के उनके प्रयासों को दुनिया भर में व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है। हमारा समाज उनकी शिक्षाओं और बलिदानों का ऋणी रहेगा” इसके साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर देशवासियों को बधाई दी।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV